Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > साइकिल फॉर चेंज मुहिम के तहत स्मार्ट सिटी ने किया साईकिल रैली का आयोजन

साइकिल फॉर चेंज मुहिम के तहत स्मार्ट सिटी ने किया साईकिल रैली का आयोजन

साइकिल फॉर चेंज मुहिम के तहत स्मार्ट सिटी ने किया साईकिल रैली का आयोजन
X

ग्वालियर। स्मार्ट सिटी ने केन्द्र सरकार की साइकिल फ़ॉर चेंज मुहिम के तहत आज शहर में साइकिल रैली का आयोजन किया । इस रैली में "हम है ना" स्वयंसेवी संस्था के सदस्यो सहीत प्रत्येक वर्ग के लोगों ने भाग लिया। रैली का शुभारम्भ सुबह 7 बजे बीएसएनएल सिटी सेंटर पीबीएस डॉक से हुआ। स्मार्ट सिटी सीईओ जयति सिंह ने रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

इस अवसर पर सीईओ जयति सिंह नें साइकिल फॉर चेंज मुहिम की जानकारी देते हुये बताया कि स्मार्ट सिटी केंद्र सरकार द्वारा चलाई गई साइकिल फाँर चेंज मुहिम में भाग ले रही है। शहर में आम लोगो में साइकिल चलाने को लेकर ज्यादा से ज्यादा रुझान बढे साथ ही शहर में साइकिल चलाने को लेकर एक अच्छा माहौल और सुविधाओ में इजाफा हो सके इस उद्देश्य को लेकर यह मुहिम चलाई जा रही है। यह साइकिल रैली शहर के विभिन्न मार्गो से होती हुई गोबिंदपुरी, तानसेन रेजीडेंसी होते हुये वापिस सिटी सेंटर के डाँक स्टेशन पर पहुंची। रैली के बाद साईकिल चालकों ने साइकिल चलाने के अपने अनुभव और शहर में साइकिलिंग के माहौल के लिये अपने अपने विचार और सुझाव बताये। जिसके बाद सीईओ ने सभी को विश्वास दिलाया कि शहर में साइक्लिंग को बढ़ावा देने के लिए स्मार्ट सिटी द्वारा हर संभव प्रयास किया जायेंगे।

बता दें की स्मार्ट सिटी ने कर्नाटक की कंपनी से पीबीएस के तहत अनुबंध किया है, जिसमे शहर में 50 बाइक डॉक स्टेशन से 500 साईकिल उपलब्ध कराई गई है। नागरिक इन साईकिलों को किसी भी डॉक स्टेशन से लेकर अपनी सुविधा अनुसार किसी भी डॉक स्टेशन पर रख सकते है। ये सभी जीपीएस बेस्ड हैं। एप्लीकेशन आधारित सिस्टम के तहत उपयोगकर्ता को किराए के आधार पर अभी वर्तमान में चार प्लान दिये गये है।

Updated : 13 April 2024 12:58 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top