Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > राखी, मिठाई और किराना की खुली दुकानें, बाजारों में घट गई भीड़

राखी, मिठाई और किराना की खुली दुकानें, बाजारों में घट गई भीड़

जिलाधीश, पुलिस अधीक्षक बाजारों में निकले

राखी, मिठाई और किराना की खुली दुकानें, बाजारों में घट गई भीड़

ग्वालियर, न.सं.। रक्षाबंधन एवं ईद पर प्रशासन की गाइड-लाइन के अनुसार शनिवार को शहर में राखी, किराना और मिठाई की दुकानें खुली। जबकि अधिकतर बाजार बंद रहे। बाजार बंद होने के कारण पिछले दिनों से हो रही जबरदस्त भीड़ एकदम घट गई और बहनों ने आराम से राखी खरीदी। भीड़ कम होने के कारण शहर की सड़कों पर भी शांत माहौल दिखाई दिया और लोग आराम से निकलते रहे। कहीं किसी को परेशानी का कोई अनुभव नहीं हुआ। वहीं जिलाधीश कौशलेन्द्र विक्रम सिंह एवं पुलिस अधीक्षक अमित सांघी ने अपनी टीम के साथ बाजारों का निरीक्षण किया और वहां की व्यवस्थाएं देखी, जिससे आमजन को किसी प्रकार की कोई परेशानी न हो।



कोरोना संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन ने शहर में जगह-जगह राखी के अस्थाई बाजार बनाए हैं। इन बाजारों में सुबह से ही बहनों ने पहुंचना शुरू कर दिया और अपनी-अपनी पसंदीदा राखी खरीदी, जिससे इन बाजारों में रौनक लौट आई। राखी बिकने से दुकानदार भी खुश हो गए। कोरोना के कारण लोग मिठाई आदि से परहेज कर रहे हैं, इसलिए बाजारों में ड्रायफ्रूट्स आदि की मांग भी अच्छी निकल रही है। ड्रायफ्रू ट्स खाने से इम्यूनिटी भी अच्छी बढ़ती इसलिए बहने भाईयों को मिठाई की जगह ड्रायफ्रूट्स देना अधिक पसंद कर रही हैं।

आधा शटर खोलकर बेचा सामान

प्रशासन की मंशा के विपरीत ऐसे बाजार जिन्हें नहीं खुलना था उन्होंने भी आधे-अधूरे शटर खोलकर सामान की बिक्री की। ऐसा आलम सुभाष मार्केट, नया बाजार, फालका बाजार एवं दौलतगंज आदि बाजारों में देखने को मिला। वहीं ईद के मौके पर मांस व मछली की दुकानों पर भी खूब बिक्री हुई।

सुबह के समय दूध, दही, सब्जी और फल की हुई बिक्री

शनिवार को बाजार सुबह 6 बजे के बाद खुल गए। इस दिन लोगों ने बाजारों में पहुंचकर दूध, दही, सब्जी, फल, बिस्किट, बेकरी आयटम आदि की खरीदारी की। इस समय भी बाजारों में रौनक देखने को मिली।

Updated : 2020-08-02T06:31:13+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top