Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > मप्र सरकार कर्मचारियों को केंद्र के समान देने जा रही महंगाई भत्ता, नए साल में कर्मचारियों को मिलेगा तोहफा

मप्र सरकार कर्मचारियों को केंद्र के समान देने जा रही महंगाई भत्ता, नए साल में कर्मचारियों को मिलेगा तोहफा

मध्यप्रदेश के कर्मचारियों को केंद्र के समान 42 प्रतिशत महंगाई भत्ता मिलेगा। जनवरी से जून तक महंगाई भत्ते का एरियर 3 बराबर किस्तों में दिया जाएगा।

मप्र सरकार कर्मचारियों को केंद्र के समान देने जा रही महंगाई भत्ता, नए साल में कर्मचारियों को मिलेगा तोहफा
X

भोपाल। मध्यप्रदेश सरकार चुनावी साल में शासकीय कर्मचारियों को खुश करने में लग गई है। शिवराज सिंह चौहान ने एक बड़ा ऐलान किया है। आने वाले नए साल में शासकीय कर्मचारियों को तोहफा देने जा रही है, सीएम शिवराज सिंह चौाहन ने ट्वीट कर जानकारी दी कि मध्यप्रदेश के कर्मचारियों को केंद्र के समान 42 प्रतिशत महंगाई भत्ता मिलेगा। जनवरी से जून तक महंगाई भत्ते का एरियर 3 बराबर किस्तों में दिया जाएगा।

यह की घोषणाएं-

  • -42 प्रतिशत महंगाई भत्ता जुलाई माह के वेतन में जुड़कर मिलेगा जोकि अगस्त माह से दिया जाएगा।
  • -छठवां वेतनमान प्राप्त कर रहे कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में भी समानुपातिक वृद्वि होगी।
  • -1 जुलाई 2023 तक सेवा के 35 वर्ष पूर्ण करने वाले कर्मचारियों को चतुर्थ समयमान वेतनमान मिलेगा।

शिवराज बोले-हमारी सरकार सदैव से कर्मचारी हितैषी सरकार रही-

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हमारी सरकार सदैव से कर्मचारी हितैषी सरकार रही है। कर्मचारियों के हित में हमने अनेक क्रांतिकारी फैसले किए हैं। पिछले दिनों मैंने घोषणा की थी कि हम राज्य के कर्मचारियों को केंद्र के समान महंगाई-भत्ता देंगे,इसी तारतम्य में हमने फैसला किया है कि केंद्र के समान 42 प्रतिशत महंगाई भत्ता जनवरी से ही देंगे। जनवरी से लेकर जून 2023 तक महंगाई भत्ते का एरियर 3 समान किस्तों में दिया जाएगा। वह सारे कर्मचारी,जो छठवां वेतनमान प्राप्त कर रहे हैं,उनके महंगाई भत्ते में भी समानुपातिक वृद्वि की जाएगी।

साथ ही कहा कि,हमने 2014 में यह फैसला भी किया था कि अपने कर्मचारियों को तृतीय समयमान वेतनमान देंगे,जिन्होंने 30 वर्ष की सेवा पूर्ण कर ली है। अब हमने यह फैसला भी किया है कि जिन्होंने 1 जुलाई 2023 तक अपनी सेवा के 35 वर्ष पूरे कर लिए हों,उन सबको चतुर्थ समयमान वेतनमान दिया जाएगा।

Updated : 24 July 2023 9:00 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Web

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Top