Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > दिल कर रहा धक धक, कब बनेंगे मंत्री

दिल कर रहा धक धक, कब बनेंगे मंत्री

दिल कर रहा धक धक, कब बनेंगे मंत्री
X

ग्वालियर, विशेष प्रतिनिधि। प्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के मंत्रिमंडल के विस्तार को लेकर बार-बार तारीखें आ रही हैं और उस पर अंतिम मुहर नहीं लग पा रही है। यही वजह है कि मंत्री बनने के दावेदारों के दिन लगातार धक-धक कर रहे हैं। क्योंकि उनके मंत्री बनने की घड़ी निकट आकर भी बार-बार आगे बढ़ जाती है।

उल्लेखनीय है कि कमलनाथ सरकार में मंत्री और विधायक रहे सिंधिया समर्थकों के इस्तीफे के कारण सरकार गिर गई थी और भाजपा की सरकार बनने के बाद उनका मंत्री बनना तय है। किंतु 25 मार्च के बाद जब मंत्रिमंडल बना तब उसमें सिर्फ पांच मंत्री ही शामिल किए गए। ऐसे में भाजपा एवं सिंधिया समर्थकों के मंत्री बनने का मामला बार-बार आने के बाद टल रहा है। इसके लिए कई तारीखे आई और चली गई किंतु मंत्रिमंडल का विस्तार नहीं हुआ अब चर्चा सामने आई कि 30 जून को मंत्रिमंडल का विस्तार होगा।

इसके लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, वरिष्ठ नेताओं से मिलने दिल्ली में हैं। उन्होंने वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात भी कर ली, जिसमें नवनिर्वाचित राज्यसभा सदस्य ज्योतिरादित्य सिंधिया भी शामिल हैं। इस बीच गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा भी दिल्ली पहुंच गए हैं। ग्वालियर में सिंधिया समर्थक इमरती देवी, प्रदुम सिंह तोमर और महेंद्र सिंह सिसोदिया का मंत्री बनना तय है। वहीं सुमावली विधायक ऐदल सिंह कंसाना मंत्री पद की आस में हैं। इसी तरह मुन्नालाल गोयल भी मंत्री बनने की संभावनाएं तलाश रहे हैं। इसके अलावा शिवपुरी से विधायक यशोधरा राजे सिंधिया को भी मंत्रिमंडल में लिया जाएगा।

ग्वालियर ग्रामीण के विधायक भारत सिंह कुशवाह भी मंत्री बनने के लिए आतुर हैं। अब यह कहा जा रहा है कि 30 जून की बजाय 1 जुलाई को मंत्रिमंडल का विस्तार किया जा सकता है। यही वजह है कि 30 जून को श्री सिंधिया का भोपाल कार्यक्रम निरस्त कर दिया गया है। इस मामले में पूर्व मंत्री इमरती देवी ने कहा कि उनके पास मंत्रिमंडल विस्तार की कोई सूचना नहीं है। इसी तरह पूर्व मंत्री प्रदुम सिंह तोमर ने कहा कि वह ग्वालियर में ही हैं, उनके पास अभी कोई सूचना नहीं आई है। जबकि इनके समर्थक इनके निवास पर भीड़ लगाए खड़े रहे, कि इन्हें स्वागत के साथ भोपाल रवाना किया जाए।

Updated : 30 Jun 2020 1:00 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top