Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > नई दिल्ली से हबीबगंज के बीच चल सकती है शताब्दी एक्सप्रेस

नई दिल्ली से हबीबगंज के बीच चल सकती है शताब्दी एक्सप्रेस

नई दिल्ली से हबीबगंज के बीच चल सकती है शताब्दी एक्सप्रेस
X

ग्वालियर,न.सं.। रेलवे जल्द ही ग्वालियर-मानिकपुर रेल मार्ग पर ग्वालियर व वाराणसी के बीच चलने वाली बुंदेलखंड एक्सप्रेस को चलाने की तैयारी कर रहा है। इस रूट पर अभी किसी भी सवारी गाड़ी का संचालन नहीं हो रहा है। इसी तरह वीआईपी यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखकर नई दिल्ली से हबीबगंज के बीच चलने वाली शताब्दी एक्सप्रेस को चलाने की भी चर्चा है।

कोरोना के चलते रेलवे ने 23 मार्च से मेल, एक्सप्रेस व पैसेंजर ट्रेनों का संचालन पूरी तरह बंद कर रखा है। इसके बाद एक जून से 200 अप और डाउन की मेल/ एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेनों का संचालन शुरू किया गया। इनमें अप और डाउन की 14 ट्रेनें ग्वालियर होकर गुजर रहीं हैं। ग्वालियर से यात्रियों के लिए दिल्ली, आगरा, भोपाल रूट पर तो ट्रेनें उपलब्ध हैं, लेकिन प्रयागराज के लिए कोई गाड़ी अभी नहीं चल रही है। इस ट्रैक पर अभी कोई भी सवारी गाड़ी नहीं चल रही है।

इस कारण प्रयागराज की तरफ जाने के लिए यात्री बेहद परेशान हो रहे हैं। उत्तर मध्य रेल प्रशासन यात्रियों की असुविधा को देखते हुए जल्द ही ग्वालियर से वाराणसी के बीच चलने वाली बुंदेलखंड एक्सप्रेस को चलाने की तैयारी कर रहा है। इसी तरह 18 घंटे में नई दिल्ली से हबीबगंज और हबीबगंज से नई दिल्ली के बीच अपना सफर पूरा करने वाली वीआईपी ट्रेन शताब्दी एक्सप्रेस को भी चलाने की तैयारी है।

Updated : 6 July 2020 6:54 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top