Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > अब नई दिल्ली से 17 मिनट पहले ग्वालियर पहुंचेगी शताब्दी

अब नई दिल्ली से 17 मिनट पहले ग्वालियर पहुंचेगी शताब्दी

सात महीने बाद 17 से पटरी पर दौड़ेगी शताब्दी एक्सप्रेस

अब नई दिल्ली से 17 मिनट पहले ग्वालियर पहुंचेगी शताब्दी
X

ग्वालियर, न.सं.। रेलवे ने दीपावली त्यौहार से पहले यात्रियों को बड़ी राहत देते हुए हबीबगंज-नई दिल्ली के बीच चलने वाली शताब्दी एक्सप्रेस के संचालन की तिथि घोषित कर दी है। यह ट्रेन 17 अक्टूबर से सात महीने बाद पटरी पर दौड़ेगी।

रेलवे ने शताब्दी एक्सप्रेस के समय में भी बदलाव किया है। यह ट्रेन अब नई दिल्ली से सुबह 5.30 बजे ग्वालियर के लिए रवाना होगी। ट्रेन सुबह 9 बजकर 25 मिनट की बजाय 9 बजकर 8 मिनट पर ग्वालियर पहुंचेगी। यानि 17 मिनट पहले ग्वालियर आएगी। वहीं हबीबगंज से नई दिल्ली की ओर जाने वाली शताब्दी एक्सप्रेस शाम 7 बजकर 38 मिनट की बजाय 7 बजकर 30 मिनट पर ग्वालियर पहुंचेगी व 7 बजकर 35 मिनट पर नई दिल्ली के लिए रवाना होगी। वहीं मंगलवार की शाम को रेलवे ने 196 जोड़ी ट्रेनों की सूची जारी की है। इसमें विशाखापट्टनम से नई दिल्ली के बीच चलने वाली स्वर्ण जयती एक्सप्रेस, विशाखापट्टनम से नई दिल्ली के बीच चलने वाली समता एक्सप्रेस शामिल है। इन दोनों ट्रेनों का संचालन 20 अक्टूबर से 30 नवम्बर तक किया जाएगा।

धौलपुर का ठहराव खत्म

रेलवे ने शताब्दी एक्सप्रेस का धौलपुर स्टेशन से ठहराव खत्म कर दिया है। वहीं बीना रेलवे स्टेशन पर इस ट्रेन के ठहराव की पहले मंजूरी दी गई थी। लेकिन ट्रेन का ठहराव अब भी नहीं दिया गया। रेलवे द्वारा यह कदम इसलिए उठाया गया है क्योंकि धौलपुर के लिए बिक्री की जाने वाली टिकटों की संख्या में लगातार गिरावट हो रही थी, जिसके बाद रेलवे ने यह कदम उठाया है।

इन नियमों का करना होगा पालन

- सामाजिक दूरी का पालन करने के लिए एक के बाद एक सीट खाली रहेगी।

-एक बार यात्रियों के बैठ जाने के बाद उनकी सीट की अदला-बदली नहीं होगी।

-यात्रियों और शताब्दी के स्टाफ को मास्क पहनना जरूरी होगा।

-सभी यात्रियों को आरोग्य सेतु इंस्टाल करना होगा।

Updated : 12 Oct 2021 11:22 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top