Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > दिन में हटाए फुटपाथिए, शाम को चुनाव में लगी ड्यूटी

दिन में हटाए फुटपाथिए, शाम को चुनाव में लगी ड्यूटी

शशिकांत शुक्ला बने फुटबॉल, कल मुख्यमंत्री से हुई थी शिकायत

दिन में हटाए फुटपाथिए, शाम को चुनाव में लगी ड्यूटी
X

ग्वालियर,न.सं.। नगर निगम में निगम आयुक्त संदीप माकिन के सबसे चहेते माने जा रहे मदाखलत अधिकारी शशिकांत शुक्ला की गुरुवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से शिकायत के बाद शुक्रवार जिलाधीश कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने उन्हें तत्काल प्रभाव से भू-अभिलेख कलेक्ट्रेट ग्वालियर में चुनाव कार्य में ड्यूूटी पर लगाने के आदेश जारी किए गए हैं। यहां मजेदार बात यह है कि उनकी गतिविधियों के कारण ग्वालियर पूर्व एवं ग्वालियर दक्षिण के फुटपाथ एवं ठेला कारोबारी बेहद परेशान थे। श्री शुक्ला ने शुक्रवार को दोपहर तक महाराज बाड़े पर इन फुटपाथ कारोबारियों का सामान समेटा। लेकिन दोपहर बाद जिलाधीश के आदेश के बाद अब उन्हें कलेक्ट्रेट में चुनाव कार्य ड्यूटी देना होगी। जिससे फुटपाथ कारोबारियों ने राहत की सांस ली है।

शुक्रवार को सहायक नगर निवेशक सतेन्द्र सिंह यादव, भवन निरीक्षक राजीव सोनी, मदाखलत अधिकारी शशिकांत शुक्ला महाराज बाड़े पर बैठे फुटपाथियों पर कार्रवाई करने जा पहुंचे। पुलिस के बल से साथ मदाखलत अमले ने सभी को वहां से खदेडऩा शुरू किया। तभी दोपहर में जिलाधीश कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने आदेश जारी किया। जिसमें कहा गया कि आदर्श आचार संहिता प्रभावशील है। ऐसे में मदाखलत अधिकारी शशिकांत शुक्ला की काफी शिकायतें प्राप्त हो रही हंै। आपको भू-अभिलेख कलेक्ट्रेट चुनाव कार्य में तैनात किया जाता है। कार्रवाई के दौरान अमले ने महाराज बाड़े पर बैठे कुछ फुटपाथियों का सामान जब्त किया। वहीं कुछ लोगों के वहां से खदेड़ दिया।

क्यों नहीं लगा दीपावली मेला

दो वर्ष भी महाराज बाड़ा क्षेत्र में फुटपाथ नहीं सजा था। उसके स्थान पर तत्कालीन संभागायुक्त बीएम शर्मा की पहल पर मेला परिसर में दीपावली मेला लगा दिया गया था। जिसमें शहर के फुटपाथियों को स्थान मुहैया करा दिया गया था। जिसका दोहरा फायदा हुआ क्योंकि फुटकर आतिशबाजी की दुकानें भी मेला मैदान में लगती हैं। इससे दीपावली की खरीद करने वालों ने पटाखों और अन्य वस्तु मेला परिसर में जाकर ही खरीद लिए।

न चलने की जगह, न पार्किंग

फुटपाथियों की भीड़ बढऩे से बाड़े के बाजारों में पैदल निकलने की जगह भी नहीं बचती। इतना ही नहीं नजरबाग मार्केट और सुभाष मार्केट के बाहरी हिस्से में पार्किंग के लिए छोड़े गए स्थान पर भी फुटपाथियों का कब्जा रहता है, इससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है।

Updated : 12 Oct 2021 11:21 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top