Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > शफीक की हत्या का बारह घंटे में पर्दाफाश, आरोपी पकड़ा

शफीक की हत्या का बारह घंटे में पर्दाफाश, आरोपी पकड़ा

पैसे के लेनदेने पर उतारा था मौत के घाट, कट्टा बरामद

शफीक की हत्या का बारह घंटे में पर्दाफाश, आरोपी पकड़ा
X

ग्वालियर, न.सं.। झांसी रोड़ थाना पुलिस ने अंधे कत्ल का पर्दाफाश करते हुए आरोपी को पकड़ लिया। आरोपी ने पैसे के विवाद के चलते कट्टे से गोली मारकर हत्या को अंजाम दिया था। पुलिस ने आरोपी के पास से हत्या में प्रयुक्त कट्टा भी बरामद कर लिया है।

पुलिस अधीक्षक अमित सांघी ने जानकारी देते हुए बताया कि मंगलवार की रात आदर्श विज्ञान महाविद्यालय में स्थित छात्रावास के पास शफीक पुत्र हबीब अहमद निवासी गुब्बारा फाटक का शव पड़ा मिला था। शफीक की हत्या के बाद पुलिस सक्रिय हो गई और मात्र बारह घंटे के अदंर ही हत्या का पर्दाफाश करते हुए आरोपी प्रमोद उर्फ बब्बन पुत्र स्व. बद्रीप्रसाद यादव निवासी गुब्बारा फाटक घाटगे की गोठ को पकड़ लिया। शफीक की हत्या के बारे में प्रमोद ने पुलिस को बताया कि उसने और शफीक ने मिलकर ऋण लिया था, उसी के लेनदेन को लेकर दोनों में विवाद होने लगा था। मृतक साहूकारी भी करता था। प्रमोद और शफीक अहमद में पैसे के लेनदेन पर तनातनी होने लगी थी। मंगलवार को प्रमोद यादव ने शफीक को रास्ते से हटाने के लिए योजना बनाई। दोनों युवक एक्टिवा से सुनसान स्थान पर पहुंचे और यहां पर प्रमोद व शफीक ने मिलकर शराब भी पी थी। प्रमोद कट्टा लेकर योजना से गया था। मौका मिलते ही प्रमोद ने कट्टा निकाला और शफीक को निशाना बनाकर गोली मार दी। गोली मारकर हत्या करने के बाद आरोपी घटना स्थल से गाड़ी लेकर फरार हो गया। झांसी रोड थाना पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 302 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है तथा हत्या के संबंध में अन्य घटनाओं के बारे में पूछताछ कर रही है।



चालक की ऑटो में संदिग्ध मौत

बहोड़ापुर थाना क्षेत्र स्थित किशनबाग में रहने वाले गब्बर पुत्र नत्थाराम कुशवाह 40 वर्ष ऑटो चलाकर अपने परिवार का पालन पोषण करता था। हर रोज की तरह गब्बर बुधवार को भी घर से ऑटो लेकर निकलर था। दोपहर के समय इन्दरगंज थाना क्षेत्र स्थित रोशनीघर के पास गब्बर कुशवाह का शव ऑटो में लावारिस हालत में पड़ा मिला। खून से लथपथ शव देेखकर लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। हत्या की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। गब्बर का शव आटो के अंदर पड़ा था, जबकि उनका चश्मा सीट पर ही रखा हुआ था। गब्बर की मौत की सूचना मिलते ही पत्नी कमलादेवी भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस पूछताछ में कमलादेवी ने बताया कि उनके पति गब्बर को बीमारी थी और उनके मुंह से खून से उल्टी भी होती थी। इस संबंध में इन्दरगंज थाना प्रभारी पंकज त्यागी का कहना है कि गब्बर कुशवाह की मौत किन परिस्थितियों में हुई अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी। चालक की हत्या जैसे प्रमाण कहीं नहीं मिले हैं और शरीर पर कोई चोट आदि के चिन्ह भी नहीं मिले हैं। पुलिस का कहना है कि चालक की मौत संभवत बीमारी के चलते होना प्रतीत हो रहा है। फिलहाल पुलिस ने शव को विच्छेदन गृह भेज मर्ग कायम कर लिया है।

Updated : 20 Aug 2020 1:00 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top