Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > ग्वालियर में कलेक्टर ने शुरू किया "सहयोग से सुरक्षा अभियान"

ग्वालियर में कलेक्टर ने शुरू किया "सहयोग से सुरक्षा अभियान"

ग्वालियर में कलेक्टर ने शुरू किया सहयोग से सुरक्षा अभियान
X

ग्वालियर। प्रदेश के विभिन्न जिलों के साथ ग्वालियर में भी कोरोना संक्रमण बचाव के लिये स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर "सहयोग से सुरक्षा अभियान" शुरू हुआ। कले में आयोजित स्वतंत्रता दिवस समारोह के बाद कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने इस अभियान की शुरुआत की। उन्होंने कार्यक्रम में मौजूद सभी अधिकारियों, कर्मचारियों एवं मीडिया प्रतिनिधियों को "सहयोग से सुरक्षा अभियान" में अपना सहयोग देने के लिये शपथ दिलाई। साथ ही "सहयोग से सुरक्षा" बैनर पर सभी अधिकारियों के साथ हस्ताक्षर भी किए।

कर्मचारी जन जागरूकता का काम करेंगे-

इस अवसर पर कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने कहा कि विभिन्न विभागों के मैदानी अधिकारी-कर्मचारी सामुदायिक संगठनो के सहयोग से कोरोना को हराने के लिये जन जागरूकता का काम करेंगे। उन्होंने कहा कि सामाजिक, व्यापारिक एवं सेवाभावी संगठनों से चर्चा कर इस अभियान को प्रभावी बनाया जाएगा। कलेक्टर ने सभी लोगों से अभियान में सहयोग करने की अपील की। उन्होंने कहा की कोरोना से बचाव का रास्ता हम सबके बीच से होकर जाता है। इसलिए सभी लोग मिल-जुलकर कोरोना को हराने के लिये चलाए जा रहे इस अभियान में सहभागी बनें। हम सभी मिल-जुलकर मास्क का उपयोग, शारीरिक दूरी बनाए रखने एवं बार-बार हाथ धोने के लिए लोगों को जागरूक करने का काम करें।

सितम्बर तक चलेगा अभियान -

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि यह अभियान सितम्बर माह तक जारी रहेगा। अभियान के दौरान कोरोना से सम्बन्धित जानकारी एवं भ्रांतियों को दूर करने के लिए जन जागरूकता गतिविधियां चलाई जायेंगीं। यह गतिविधियां विभिन्न विभागों के सहयोग से संचालित होंगी। इन विभागों में राजस्व, आदिमजाति कल्याण, वन, पंचायत एवं ग्रामीण विकास, स्कूल शिक्षा व उच्च शिक्षा, नगरीय विकास, महिला बाल विकास, पुलिस, जन सम्पर्क, स्वास्थ्य, चिकित्सा शिक्षा, आयुष इत्यादि विभाग शामिल हैं।

ये रहे उपस्थित

इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ शिवम वर्मा, अपर कलेक्टर किशोर कान्याल व आशीष तिवारी, स्मार्ट सिटी सीईओ जयति सिंह, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. वीके गुप्ता तथा जिले के सभी एसडीएम सहित कलेक्ट्रेट स्थित सभी कार्यालयों के अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।



Updated : 15 Aug 2020 8:40 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top