Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > एसडीओपी संतोष पटेल ने फिर दिखाई दरियादिली, अंधेरे में माता के दर्शन करने जा रहे भक्तों को उपहार में दी टार्च

एसडीओपी संतोष पटेल ने फिर दिखाई दरियादिली, अंधेरे में माता के दर्शन करने जा रहे भक्तों को उपहार में दी टार्च

एसडीओपी संतोष पटेल ने फिर दिखाई दरियादिली, अंधेरे में माता के दर्शन करने जा रहे भक्तों को उपहार में दी टार्च
X

ग्वालियर, न.सं.। एसडीओपी घाटीगांव संतोष पटेल को जब भी लोगों की सेवा करने का मौका मिलता है वह दरियादिली दिखाते हुए सेवा कार्य करने से चूकते नहीं हैं। ऐसे कई उदाहरण हैं जब उन्होंने स्वयं आगे आकर राहचलते लोगों की मदद की है। एक बार फिर रात को उनका उन माता के भक्तों से सामना हो गया जो देर रात दंडवत होते हुए शीतला माता के दर्शन करने जा रहे थे। रात के अंधेरे में जंगल में जब उनकी नजर ऐसे भक्तों पर पड़ी तो उनसे रहा नहीं गया और उन्होंने अंधेरे से सामना करने के लिए अपने पास मौजूद टार्च उनको दे दी।

घाटीगांव एसडीओपी संतोष पटेल की इन दिनों डयूटी शीतला सातऊ माता मंदिर पर लगी है। रात दो बजे के करीब वह अपने वाहन से मंदिर की ओर जा रहे थे। अंधेरे में हाइवे के किनारे दोनों ओर जंगल में कहीं भक्त आराम कर रहे थे तो कुछ भक्त माता के दर्शन करने के लिए दण्डवत करते हुए जा रहे थे। अंधेरे में माता के भक्तों को देखकर संतोष पटेल रुक गए और उन्होंने उजाला करने के लिए अपने पास मौजूद टार्च श्रद्धालुओं को दीं। इस दौरान उन्होंने बैठकर कई श्रद्धालुओं से बातचीत भी की और उनसे हालचाल भी पूछा। एसडीओपी पटेल का मानना है कि मन्नतें सिर्फ आत्मविश्वास बढ़ाने का जरिया होती हैं जबकि कर्म व मेहनत ही सफलता का आधार होते हैं। दण्डवत करने से जितना धार्मिक लाभ है उससे कई गुना शारीरिक लाभ मिलता है जिससे मजबूती आती है और बीमारियां कम पकड़ती हैं। साथ ही उन्होंने युवाओं को संदेश भी दिया कि वह हेलमेट लगाने की लगन और माता पिता को देवी भक्ति के समर्पण की तरह पढ़ाने लिखाने की समझाइस दी।

होली पर वृद्धा को अपनी गाड़ी से गंतव्य स्थान तक छोड़ा था

घाटीगांव में होली के त्यौहार पर वाहन कम चल रहे थे। एक वृद्ध दम्पति सडक़ पर पैदल ही जा रहे थे। एसडीओपी पटेल ने अपनी गाड़ी में दम्पति को बैठाकर उनको उनके गंतव्य स्थान तक न केवल छोड़ा था बल्कि मिठाई भी खिलाई थी। वृद्धा ने अपने पल्लू से पैसे भी खोलकर भी देने की बात कही जिसे पटेल ने हंसते हुए वृद्धा को अपने ही पास रखने की बात कही। उनकी दरियादिली सोशल मीडिया पर यह खूब प्रचारित भी हो रही है।

Updated : 30 March 2023 3:31 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top