Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > सिंधिया ने कृषि मंत्री को पत्र लिख किसानों के लिए की ये मांग...

सिंधिया ने कृषि मंत्री को पत्र लिख किसानों के लिए की ये मांग...

सिंधिया ने कृषि मंत्री को पत्र लिख किसानों के लिए की ये मांग...
X

ग्वालियर। भारतीय जनता पार्टी के नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कृषिमंत्री कमल पटेल को पत्र लिखकर उनका ध्यान किसानों की समस्याओं की ओर ध्यान आकर्षित किया है। इसी को देखते हुए पटेल ने सभी जिलों से उत्पादकता रिपोर्ट बुलाई है। माना जा रहा है कि चना और सरसों की खरीदी के लिए फिर से नए आदेश जारी किए जा सकते है। दरअसल,सिंधिया ने रविवार को कृषि मंत्री को ई-मेल द्वारा एक पत्र भेजा है। जिसमें उन्होंने लिखा की इस बार हमारे प्रदेश में चने और सरसों की बंपर पैदावार हुई है। उन्होंने लिखा हमारे राज्य में अब भी सरकारी खरीद की सीमा अभी कऱीब 15 और 14 क्विंटल प्रति हेक्टेयर है। उन्होंने इसे बढाकर 20 क्विंटल करने के लिए कहा है।

भाजपा नेता सिंधिया ने आगे लिखा की कोरोना संकट और लॉकडाउन की इस घड़ी में खरीद सीमा 20 क्विंटल तक वृद्धि की जाए तो संकट से जूझ रहे किसान को बहुत सहयोग और सहायता मिल जाएगी।

यह लिखा है सिंधिया। ने पत्र में

प्रिय श्री कमल पटेल जी,
कृषि मंत्री बन्ने पर आप को बधाई।
मैं,आपका ध्यान मध्य प्रदेश के किसानों की एक बड़ी गंभीर समस्या की ओर दिलाना चाहता हूं। हमारे प्रदेश मैं इस बार चने और सरसों की बंपर पैदावार हुई है। इन दोनों फसलों की सरकारी खरीद की सीमा अभी कऱीब 15 एवं 14 क्विंटल प्रति हेक्टेयर क्रमश: है। मेरा आपको सुझाव है कि यह प्रयास हो कि कोरोना संकट की इस घड़ी में प्रदेश के किसानों की चने और सरसों की फसल की सरकार द्वारा खरीद सीमा 20 क्विंटल तक वृद्धि की जाए तो संकट से जूझ रहे किसान को बहुत सहयोग और सहायता मिल जाएगी।
मुझे आशा है मध्य प्रदेश के अन्नदाता के हित में शीघ्र ही आपका विभाग इस विषय में सकारात्मक एवं सशक्त कदम उठाएगा

Updated : 28 April 2020 6:50 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top