Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > सिंधिया ग्वालियर की ट्रैफिक व्यवस्था को ठीक करने के लिए बनेंगे वॉलंटियर

सिंधिया ग्वालियर की ट्रैफिक व्यवस्था को ठीक करने के लिए बनेंगे वॉलंटियर

सिंधिया ग्वालियर की ट्रैफिक व्यवस्था को ठीक करने के लिए बनेंगे वॉलंटियर
X

ग्वालियर। राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आज शहर में कई कार्यक्रमों में भाग लिया। उन्होंने वीनस बैंक्वेट हॉल में आयोजित कार्यक्रम में शहर के विकास से जुड़े मुद्दों एवं ट्रेफिक की समस्या पर चर्चा की। इस दौरान वह पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस के बढ़ते दामों पर सरकार का बचाव करते भी दिखे। उन्होंने पेट्रोल, गैस के बढ़ते दामों को लेकर कहा की वैश्विक मंदी के कारण पेट्रोल-डीजल के दाम आसमान छू रहे हैं। सरकार ने इस पर काफी हद तक नियंत्रण कर लिया। इस मंदी से निकालने के लिए सरकार निरंतर प्रयास कर रही है, जल्द हालत बदलेँगे।

वहीँ शहर में बिगड़ती ट्रेफिक व्यवस्था पर चर्चा करते हुए सिंधिया ने कहा की ट्रैफक व्यवस्था को ठीक रखना सिर्फ प्रशासन की नहीं बल्कि हम सभी की जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा की प्रशासन में अधिकारी-कर्मचारी सीमित संख्या में है। ऐसे में ट्रेफिक व्यवस्था को दुरुस्त करने की जिम्मेदारी हम सभी को लेनी चाहिए। सिंधिया ने कहा की वह भी इस जिम्मेदारी में भाग लेने के लिए तैयार है। उन्होंने अधिकारियों से कहा की ट्रेफिक व्यवस्था को दुरुस्त रखने की इच्छा रखने वाले वॉलंटियर्स को प्रशिक्षण देकर तैयार करें। उन्होंने कहा की वे भी इसका प्रशिक्षण लेंगे।

जागरूकता अभियान चलाया जाए -

उन्होंने कहा की लोगों में ट्रेफिक सेन्स बढे और नियमों का पालन हो। इसलिए जनजागरूकता अभियान चलाना जरुरी है। उन्होंने कहा जरुरी है की हम जहां भी ट्रेफिक नियमों का उल्लंघन होते देखे। वहां रोक टोक लोगों को जागरूक करें। उन्होंने व्यापारियों से आग्रह किया की सभी लोग अपने संस्थानों एवं दुकानों के बाहर वाहन ना खड़ा करते हुए नियमित पार्किंग में वाहन को खड़ा करें।

ट्रॉमा सेंटर का किया निरिक्षण -

राज्यसभा सांसद सिंधिया ने जेएएच के ट्रॉमा सेंटर पहुंचकर व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। उन्होंने यहाँ भर्ती मरीजों एवं उनके परिजनों से चर्चा की। उन्होंने डॉक्टर्स से जानकारी ली की किस तरह गंभीर हालत में आने वाले पेशेंट का इलाज किया जाता है। इसके बाद जीआरएमसी के मेडिकल सभागार में डॉक्टर्स के साथ परिचर्चा में शमिल हुए।

Updated : 12 Oct 2021 10:56 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top