Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > ज्योतिरादित्य सिंधिया की मांग, ग्वालियर से ना हटाया जाए स्टील यार्ड, मंत्री को लिखा पत्र

ज्योतिरादित्य सिंधिया की मांग, ग्वालियर से ना हटाया जाए स्टील यार्ड, मंत्री को लिखा पत्र

ज्योतिरादित्य सिंधिया की मांग, ग्वालियर से ना हटाया जाए स्टील यार्ड, मंत्री को लिखा पत्र
X

ग्वालियर। शहर में उद्योगों एवं रोजगार को बढ़ावा देने के लिए राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया निरंतर प्रयास में जुटे हुए है। इसी कड़ी में केंद्रीय पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को पत्र लिखकर स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड सेल के यार्ड को ग्वालियर में ही बने रहने देने का अनुरोध किया है। बता दें की सेल ने ग्वालियर स्थित यार्ड को लियर से हटाकर कानपुर भेजे जाने का निर्णय लिया है।

सेल यार्ड को कानपुर शिफ्ट करने की जानकारी मिलने के बाद सांसद सिंधिया ने केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को पत्र लिख इसे ग्वालियर में ही ग्वालियर में ही यथावत रखे जाने के संबंध में सहानुभूति पूर्वक विचार करने का अनुरोध किया।

सिंधिया ने पत्र में लिखा की -" इस पत्र के माध्यम से आपका ध्यान ग्वालियर स्थित स्टील अथोरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (सेल) के वार्ड को ग्वालियर से नही हटाये जाने के संबंध में आकर्षित करना चाहता हूँ। मुझे अवगत कराया गया है कि स्टील ऑथोरिटी ऑफ इंडिया के यार्ड को ग्वालियर से हटाकर कानपुर भेजे जाने निर्णय लिया गया है व गवालियर स्थित यार्ड की सभी गतिविधियां बंद कर दी गई है। ठेकेदारों के कॉन्ट्रेक्ट भी रिन्यू नही किये जा रहे हैं।

मैं आपको अवगत कराना चाहता कि ग्वालियर स्थित यार्ड की गतिविधियों बंद होने से ग्वालियर अंचल के कारोबारी एवं उद्योगपति परेशान है क्योकि सेल के ग्वालियर स्थित यार्ड से अंचल की सभी फैक्ट्रियों एवं 150 बड़े कारोबारियों को प्रतिमाह लगभग 2000 टन स्टील की आपूर्ति की जाती है। यदि यार्ड बंद किया गया तो व्यापारियों एवं उद्योगपतियों को स्टील की आपूर्ति हेतु देश के अन्य राज्यों पर निर्भर रहना पड़ेगा, जिससे उन्हें स्टील महंगे दामों पर प्राप्त करनी होगी। इसलिए मेरा आपसे विनम्र देना है कि आप 44 साल पुराने इस यार्ड को ग्वालियर में ही यथावत रखे जाने के संबंध में सहानुभूतिपूर्वक विचार करेंगे और संबंधितों को इस संबध में आदेशित करेंगे। "

Updated : 12 Oct 2021 11:06 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top