Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > सिंधिया दे सकते हैं कांग्रेस को बड़ा झटका!

सिंधिया दे सकते हैं कांग्रेस को बड़ा झटका!

सिंधिया दे सकते हैं कांग्रेस को बड़ा झटका!
X

ग्वालियर, विशेष प्रतिनिधि। पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं भाजपा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया की संभावित प्रदेश यात्रा को लेकर इन दिनों राजनीतिक सरगर्मी बनी हुई है। उम्मीद की जा रही है कि जिस तरह से पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह उन पर परोक्ष हमला कर रहे हैं और ग्वालियर में गुमशुदगी का पोस्टर लगा, सिंधिया इसका एक एक कर हिसाब चुकता करेंगे। वह एक जून को भोपाल आकर कोई बड़ा राजनीतिक धमाका करते हैं या ग्वालियर में, यह देखने वाली बात होगी।

खबर है कि सिंधिया की मौजूदगी में फिर एक बार कई बड़े नेता कांग्रेस से नाता तोड़ सकते हैं। साथ ही जिन 22 कांग्रेस विधायकों ने इस्तीफा देकर भाजपा की सदस्यता ली है, वे बड़े पैमाने पर प्रदेश भर में कांग्रेस छोड़ो अभियान चलाकर भाजपा की सदस्यता भी दिलाएंगे। यद्यपि कांग्रेस के नेता ऐसी किसी भी संभावना से इंकार कर रहे हैं। श्री सिंधिया पिछले ढाई महीने से मध्यप्रदेश के दौरे पर नहीं आए हैं। विशेषकर ग्वालियर एवं गुना शिवपुरी में उनके नहीं आने पर सोशल मीडिया पर कांग्रेस नेता उनके बारे में तरह-तरह की पोस्ट डाल रहे हैं। अब संभावना व्यक्त की गई है कि वे 1 जून को भोपाल पहुंच रहे हैं और इस दौरान कुछ वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं को भाजपा में शामिल करा सकते हैं। यदि ऐसा होता है तो जिस तरह से कांग्रेस नेता उनके खिलाफ राजनीति कर रहे हैं, इसे पलटवार माना जाएगा। 25 मार्च से देशभर में लगातार लॉकडाउन चल रहा है, फिर भी सांसद, मंत्री, विधायक, पूर्व मंत्री एवं अन्य जनप्रतिनिधि अपने-अपने क्षेत्रों के अलावा भोपाल पहुंच रहे हैं। किंतु इस बीच श्री सिंधिया दिल्ली से कहीं नहीं निकले, जबकि वे अक्सर ग्वालियर और गुना शिवपुरी तो किसी भी परिस्थिति में जरूर आ जाया करते थे। इसलिए कांग्रेसी सोशल मीडिया पर उनके बारे में तरह-तरह की पोस्ट वायरल कर रहे हैं। जिसमें उनकी गुमशुदगी का ग्वालियर में पोस्टर लगाकर अभियान छेड़ दिया गया। वहीं दिग्विजय सिंह भी उनके खिलाफ जहर उगल ही रहे हैं। प्रदेशभर में उनके खिलाफ कांग्रेस द्वारा जो दुष्प्रचार किया जा रहा है, उसकी एक-एक खबर सिंधिया को मिल रही है। इसे लेकर वे नई रणनीति के तहत प्रदेश का दौरा करेंगे, जिसमें उनके भोपाल आने के बाद अन्य जिलों और विधानसभा क्षेत्रों में बड़े पैमाने पर कांग्रेसियों को भाजपा की सदस्यता ग्रहण कराने की योजना है। इसके साथ यह भी चर्चा है कि सिंधिया के भोपाल आगमन वाले दिन मंत्रिमंडल का विस्तार भी हो सकता है, ताकि नए मंत्री पद संभालने के बाद पूरे जोश के साथ भाजपा का सदस्यता अभियान चला सकेंगे। यद्यपि उनके भोपाल के आधिकारिक कार्यक्रम की घोषणा नहीं हुई है। बताया गया है कि उनका दौरा कार्यक्रम तैयार किया जा रहा है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के भोपाल पहुंचने की तारीख अभी तय नहीं है। यह बात जरूर है कि श्री सिंधिया के भोपाल आने के बाद वे प्रदेशभर में दौरा करेंगे और बड़ी संख्या में कांग्रेसियों को भाजपा की सदस्यता दिलाई जाएगी। ग्वालियर क्षेत्र में तैयारियां की जा रही हैं।

प्रद्युम्न सिंह तोमर

पूर्व मंत्री

जिन वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं के नाम भाजपा में शामिल होने के लिए वायरल हो रहे हैं, उसमें कतई सच्चाई नहीं है।

-प्रवीण पाठक

विधायक ग्वालियर दक्षिण


Updated : 2020-05-28T16:54:19+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top