Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > कानूनों से किसानों को मिली आर्थिक आजादी, कांग्रेस नहीं चाहती किसान हो सशक्त :सिंधिया

कानूनों से किसानों को मिली आर्थिक आजादी, कांग्रेस नहीं चाहती किसान हो सशक्त :सिंधिया

ग्वालियर में आयोजित हुआ किसान सम्मेलन

कानूनों से किसानों को मिली आर्थिक आजादी, कांग्रेस नहीं चाहती किसान हो सशक्त :सिंधिया
X

ग्वालियर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लागू किए गये कानून से देश का किसान सशक्त होगा, लेकिन कांग्रेस किसानों को सशक्त नहीं देखना चाहती।कांग्रेस का सिर्फ एक ही उद्देश्य रहता है कि हम न अच्छा करेंगे और न किसी को करने देंगे।सत्तर साल पहले हमें राजनैतिक आजादी मिली थी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हमें अब आर्थिक आज़ादी मिली है। सरकार का संकल्प है कि किसानों को सशक्त करके ही देश के विकास को गति दी जा सकती है। ये बात राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ग्वालियर में आयोजित किसान सम्मेलन में कहीं। कृषि बिलों को लेकर उत्पन्न हुई भ्रम की स्थिति को दूर करने के लिए इस सम्मेलन का आयोजन किया गया। जिसमें केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और सांसद सिंधिया ने किसानों को कृषि कानूनों के लाभ समझाये।

सिंधिया ने आगे कहा की भाजपा ने सदैव किसानों के हक़ में ऐतिहासिक क फैसले लिये हैं। ये तीन बिल भी उसी दिशा में मील के पत्थर साबित होंगे। अब किसान समृद्ध होंगे। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भाजपा सरकार ने सरकार ने किसानों के लिए दिल खोला है। ये बदलाव की सदी है, यदि हम बदलेंगे नहीं तो आगे कैसे बढ़ेंगे ? मोदी जी के नेतृत्व में बदलाव के साथ विकास पथ पर भारत आगे बढ़ रहा है।

किसानों से पाबंदियां हटाई -

किसान सत्तर साल से पाबंदियों में जकड़े थे, जिन्हें भाजपा सरकार ने स्वतंत्र किया है।किसानों के ऊपर पाबंदी थी कि वो अपनी उपज कही बाहर नही बेच सकता था, बिचौलियों पर निर्भर था, लेकिन ये जो कृषि सुधार कानून आया है इससे किसान स्वतंत्र हो गया है और अपनी उपज देश के किसी भी कोने में जहां उसे ज्यादा राशि मिलेगी वहां बेच सकता है।



Updated : 12 Oct 2021 11:07 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top