Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > दीपावली से पहले सर्वार्थसिद्धि और दो दिन रहेगा पुष्यनक्षत्र का योग

दीपावली से पहले सर्वार्थसिद्धि और दो दिन रहेगा पुष्यनक्षत्र का योग

लक्ष्मी जी की कृपा से सुखदायक होगी खरीदारी

दीपावली से पहले सर्वार्थसिद्धि और दो दिन रहेगा पुष्यनक्षत्र का योग
X

ग्वालियर, न.सं.। देश व दुनिया में दीपावली का महापर्व 14 नवंबर को मनाया जाएगा। दीपावली का यह त्यौहार श्री महालक्ष्मी जी के नाम रहता है। इन दिनों में महालक्ष्मी जी की पूजा करना और शुभ मुहूर्त में खरीदारी करना विशेष सुखदायक रहता है। ऐसा करने से घर में लक्ष्मी जी के पैर पडऩे लगते हैं और सुख, शांति व बरकत होना शुरू हो जाती है। अगर सर्वार्थसिद्धि योग और पुष्यनक्षत्र हो तो त्यौहार और खरीदारी में चार चांद लग जाते हैं और चारों और खुशियां दिखाई देने लगती हैं।

दीपावली से पहले हर कोई खरीदारी करना चाहता है। कोई नया मकान, कोई कपड़े, कोई गहने, कोई बर्तन और कोई कार व फ्रिज आदि की खरीदारी करता है। ज्योतिषाचार्य डॉ. हुकुमचंद जैन ने बताया कि दीपावली से पहले सर्वार्थसिद्धि योग और पुष्यनक्षत्र हैं। इस समय में की गई खरीदारी बेहद शुभ फल प्रदान करने वाली होती है। ज्योतिषाचार्य ने बताया कि 02, 04, 05, 06, 11 व 14 नवंबर को स्वार्थसिद्धि योग है, जो सभी के लिए शुभ फल प्रदान करने वाले हैं। वहीं 08 व 09 नवम्बर को शनि व रवि पुष्य योग है।

नया कार्य आरंभ कर सकते हैं

ज्योतिषाचार्य ने बताया कि सर्वार्थसिद्धि योग में यदि किसी कार्य का आरम्भ किया जाए तो उसमें विशेष लाभ मिलता है। जब कोई विशेष मुहूर्त नहीं मिलता तब इस योग के साथ में शुभ, लाभ, अमृत की चौघडिय़ा के समावेश में कार्य करने से सभी प्रकार के कार्यों को करने व खरीदारी करने में विशेष सफलता मिलती है। ज्योतिषाचार्य ने बताया कि सोमवार व शुक्रवार को अगर यह योग हो तो वस्त्र व आभूषण मंगलवार हो तो मकान, दुकान, भूमि, एलोक्ट्रॉनिक समान बुधवार हो तो सभी प्रकार का व्यापार गुरुवार को वस्त्र, आभूषण, शास्त्र शनिवार हो तो जमीन, इलेक्ट्रॉनिक , मशीन, मकान आदि की खरीदारी की जानी चाहिए। ज्योतिषाचार्य ने बताया कि दीपावली से पहले शनिवार व रविवार को शनि व रवि-पुष्य होने से जनता के लिए सुख, शांति, समृद्धि उत्पन्न होगी।

Updated : 12 Oct 2021 11:20 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top