Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > ग्वालियर : कंट्रोल कमांड सेंटर में स्थापित हुआ सेनिटाइजेशन सेंटर

ग्वालियर : कंट्रोल कमांड सेंटर में स्थापित हुआ सेनिटाइजेशन सेंटर

ग्वालियर : कंट्रोल कमांड सेंटर में स्थापित हुआ सेनिटाइजेशन सेंटर

ग्वालियर। कोरोना वायरस के संक्रमण को जिले में रोकने के लिए प्रशासन द्वारा सभी जरुरी कार्य किये जा रहे है। कोरोना आपदा का मुख्य कंट्रोल रूम शहर में स्मार्ट सिटी कंट्रोल कमांड सेंटर के कार्यालय में बनाया गया है। स्मार्ट सिटी कार्यलय द्वारा यहां सेनिटाइजेशन स्टेशन की स्थापना की गई है। अब कंट्रोल कमांड सेंटर में आने वाले सभी लोगों को पहले सेनिटाइजेशन सेंटर से निकलना होगा। यह सेंटर यहाँ आने वाले लोगो के पूरे शरीर को सेनाईटाइज करेगा। सेनिटाइजेशन के बाद ही लोगों को यहाँ प्रवेश मिलेगा।

जानकारी के अनुसार ग्वालियर स्मार्ट सिटी के इंक्यूवेशन से अनुबंधित स्टार्टअप श्री मायानंद रिसर्च इनोवेशन प्रा.लि. द्वारा इस सेनेटाईजेशन स्टेशन को बनाया गया है। यह स्टेशन फुली ऑटोमेटेड, फुल बॉडी सेनेटाईजेशन करता है। यह सेनेटाईजेशन स्टेशन चार लोगों की टीम ने मिलकर बनाया है। इसको बनाने में लगभग 38 हजार रूपए की लागत आई है।

सीईओ स्मार्ट सिटी श्री महिप तेजस्वी ने बताया कि इस मशीन के लग जाने से कंट्रोल कमाण्ड सेंटर में आने वाले अधिकारियों-कर्मचारियों एवं आम जनों के लिये भी एक उपयोगी संसाधन होगा। इससे गुजरने वाले हर व्यक्ति का सम्पूर्ण शरीर सेनेटाइज्ड हो जायेगा। प्रथम चरण में ग्वालियर जिले में इसे कंट्रोल कमाण्ड सेंटर में स्थापित किया गया है। अन्य स्थानों पर भी स्थापित करने के संबंध में आवश्यकतानुसार निर्णय लिया जायेगा।


Updated : 2020-04-09T12:16:53+05:30
Tags:    

Swadesh News

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top