Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > आठ नवंबर तक नहीं चलेगी समता एक्सप्रेस, हमसफर ट्रेन में लगेंगे अतिरिक्त पार्सल कोच

आठ नवंबर तक नहीं चलेगी समता एक्सप्रेस, हमसफर ट्रेन में लगेंगे अतिरिक्त पार्सल कोच

आठ नवंबर तक नहीं चलेगी समता एक्सप्रेस, हमसफर ट्रेन में लगेंगे अतिरिक्त पार्सल कोच
X

ग्वालियर,न.सं.। रेलवे ने दोहरीकरण कार्य के चलते विशाखापट्टनम से हजरत निजामुद्दीन जाने वाली समता एक्सप्रेस को रद्द कर दिया है। ट्रेन का संचालन आठ नवंबर के बाद किया जाएगा।

रेलवे अधिकारियों के मुताबिक संबलपुर रेल मंडल के टिटलागढ़ सेक्शन में पटरी के दोहरीकरण का काम चल रहा है। इसके चलते तीन नवंबर से आठ नवंबर तक विशाखापट्टनम-हजरत निजामुद्दीन समता एक्सप्रेस और दो से सात नवंबर तक हजरत निजामुद्दीन-विशाखापट्टनम समता एक्सप्रेस का संचालन नहीं होगा। वहीं रेलवे ने पार्सल परिवहन को बढ़ावा देने के लिए हमसफर ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगाने का फैसला किया है। झांसी से गुजरने वाली 06523/06524 यशवंतपुर-निजामुद्दीन हमसफर एक्सप्रेस में एक पार्सल वैन कोच (एलवीपीएच) लगाया जाएगा। 07379/07380 वास्को डी गामा-निजामुद्दीन में अतिरिक्त पार्सल वैन कोच लगेगा। इसे लेकर रेलवे ने तैयारी शुरू कर दी है। उधर रेलवे के झांसी मंडल ने एक और नया रिकार्ड कायम किया है। मंडल से 63 बार ट्रेनें समय से गुजरी हैं। इसे लेकर रेलवे अधिकारियों ने खुशी जताई। दरअसल ट्रेनों की लेटलतीफी कम करने के लिए रेलवे लगातार कवायद कर रहा है। कोरोनाकाल के बाद अनलॉक में ट्रेनों का संचालन कम होने के चलते लगातार ट्रेनों की आवाजाही समय से हो रही है। इसमें झांसी मंडल ने 63 बार ट्रेनों का समय पर संचालन कराया है। रेलवे अधिकारियों के मुताबिक ट्रेनों की समय पालनता को लेकर आधुनिक सिग्नलिंग ने काफी सहयोग किया है। पीआरओ मनोज कुमार सिंह के मुताबिक ट्रेनों के समय पालन को लेकर लगातार कवायदें की जा रही हैं। डीआरएम के निर्देशन में झांसी मंडल ने सबसे ज्यादा 63 बार ट्रेनों का समय पर संचालन किया।


Updated : 12 Oct 2021 11:16 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top