Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > आरपीएएफ को मिला इनपुट, संभाला मोर्चा, पटरियों पर कराई पेट्रोलिंग

आरपीएएफ को मिला इनपुट, संभाला मोर्चा, पटरियों पर कराई पेट्रोलिंग

आरपीएएफ को मिला इनपुट, संभाला मोर्चा, पटरियों पर कराई पेट्रोलिंग
X

ग्वालियर, न.सं.। कृषि विधेयक को लेकर पंजाब में किसानों के आंदोलन की वजह से रेल परिचालन भी प्रभावित होने लगा है। वहीं रेलवे को मिली गोपनीय रिपोर्ट के बाद गुरुवार को इलाहाबाद ने झांसी में बैठे रलवे अधिकारियों व आरपीएफ को इस आंदोलन से अवगत कराया। जिसके बाद झांसी में बैठे अधिकारियों ने झांसी से लेकर मुरैना तक के अधिकाारियों को निर्देश दिए कि किसान आंदोलन का असर रेल पटरी पर भी दिखाई दे सकता है। जिसके के बाद ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर सुबह से ही आरपीएफ व जीआरपी के जवानों ने मोर्चा संभाला। सुबह से ही रेलवे पुलिस फोर्स की टुकड़ी इस मार्ग पर गश्त कर रही है। कहीं अप्रिय स्थिति हो तो रेलवे को सूचना देकर यात्रियों को असुविधा से बचाया जा सके। आरपीएफ थाना प्रभारी आनंद स्वरूप पांडे ने सुबह से रेलवे स्टेशन के आस-पास के क्षेत्रों का निरीक्षण किया व जो स्थान संवेदनशील हैं उन स्थानों पर आरपीएफ व जीआरपी ने अपने-अपने जवान तैनात कर दिए हैं।

बानमौर, बिरला नगर व रायरू पर तैनात रहे जवान

किसानों के आंदोलन को लेकर आरपीएएफ ने अपने जवानों को बिरला नगर, बानमौर व रायरू पर तैनात कर दिया था ताकि किसान पटरी पर न आ सकें। वहीं ग्वालियर के आउटर पर आरपीएफ के जवान पेट्रलिंग करते नजर आए।

इनका कहना

हमने अपनी ओर से पूरी तैयारी कर रखी है। जवानों को पटरियों पर पेटरोलिंग करने के निर्देश दिए हैं। छोटे स्टेशनों के साथ ग्वालियर स्टेशन पर अतिरिक्त बल तैनात किया है।

-आनंद स्वरूप पांडे, आरपीएफ निरीक्षक

Updated : 13 April 2024 12:58 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top