Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > सांसद शेजवलकर के प्रयासों से दोबारा शुरू होगा रोप-वे कार्य

सांसद शेजवलकर के प्रयासों से दोबारा शुरू होगा रोप-वे कार्य

सांसद शेजवलकर के प्रयासों से दोबारा शुरू होगा रोप-वे कार्य
X

ग्वालियर। शहर में विकास एवं पर्यटन की दृष्टि से बढ़ावा देने के लिए लंबे समय से अटका पड़ा रोप - वे का कार्य जल्द शुरू होगा। रोप-वे के निर्माण का आदेश नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग के प्रमुख अभियंता ने निगम आयुक्त संदीप माकिन को भेजा है। इस आदेश में रोप -वे के निर्माण कार्य को दोबारा जल्द से जल्द शुरू करने के लिए कहा गया है।

दरअसल, जनवरी 2019 से बंद पड़ा यह प्रोजेक्ट सांसद विवेक नारायण शेजवलकर के लगातार प्रयासों से दोबारा शुरू हो रहा है। सांसद शेजवलकर ने रोप-वे निर्माण को शुरू करने के लिए प्रमुख सचिव एवं प्रमुख अभियंता को पत्र लिखा था। जिसके बाद मुख्य अभियंता ने निगम आयुक्त को इस प्रोजेक्ट को जल्द पूरा करने का आदेश दिया है।

बता दें की पर्यटन की दृष्टि से महत्वपूर्ण इस प्रोजेक्ट का भोपाल से आई एक टीम ने निरिक्षण कर प्रमुख अभियंता को रिपोर्ट सौंपी थी। जिसमें आशंका जताई थी की अपर टर्मिनल के लिए खोदी जा रही नींव से किले की दिवार ढह सकती है। इसके बाद प्रमुख अभियन्ता ने प्रोजेक्ट को बंद करने के आदेश दिए थे। रोप-वे का कार्य बंद होने के बाद सांसद शेजवलकर ने इसे दोबारा शुरू कराने के लिए प्रमुख अभियंता को पात्र लिखा एवं वास्तविक स्थिति से उन्हें अवगत कराया।

सांसद ने पत्र के माध्यम से बताया की अपर टर्मिनल के लिए बनाई जा रही टॉवर की नींव का कार्य नगर निगम द्वारा स्वीकृत है। जोकि उसी के अनुसार किया जा रहा है। साथ ही टॉवर के लिए खुदाई का काम पूरा हो चूका है। इसलिए अब वहां दोबारा खुदाई नहीं होगी। जिसके चलते किले की दिवार को नुकसान पहुंचने की संभावना नहीं है।

Updated : 2 Sep 2020 4:17 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top