Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > एएसएफ जवान के घर डकैती, पत्नी पर कट्टा अड़ाकर चेन लूटी

एएसएफ जवान के घर डकैती, पत्नी पर कट्टा अड़ाकर चेन लूटी

बदमाश पड़ोसी के सीसीटीवी में कैद

एएसएफ जवान के घर डकैती, पत्नी पर कट्टा अड़ाकर चेन लूटी
X

ग्वालियर, न.सं.। विधानसभा उप-चुनाव के कारण शहर में सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम है और पुलिस रात्री गश्त भी मुस्तैदी के साथ कर रही है। बावजदू इसके बीती रात नकाबपोश बदमाशों ने एसएएफ जवान के घर धाबा बोलकर डकैती की घटना को अंजाम दिया। जवान की पत्नी पर कट्टा अड़ाकर बदमाश सोने की चेन सहित अन्य सामान लूटकर फरार हो गए। बदमाशों का विरोध करने पर महिला के साथ मारपीट भी कर दी। बदमाश पड़़ोस में लगे सीसीटीवी में कैद हो गए हैं। पुलिस और खोजी श्वान ने घटना स्थल का निरीक्षण किया।

मुरार थाना क्षेत्र स्थित बड़ा गांव गुलाबपुरी में एसएएफ जवान प्रेमसिंह पुत्र वीरसिंह सगर परिवार के साथ रहते हैं। प्रेमसिंह की पत्नी ममता शासकीय प्राथमिक विद्यालय धनवई में शिक्षिका हैं। बीती रात जवान की उच्च न्यायालय में रात ड्यूटी लगी थी। घर पर पत्नी और बेटी भारती 9 वर्ष व सुहाना 7 वर्ष थीं। रात डेढ़ बजे के करीब कमरे में लगे दरवाजे की खुलने की आवाज सुनकर ममता की नींद खुल गई। बदमाशों ने खिड़की से अंदर हाथ डालकर कमरे में भीतर से लगी चटकनी खोल ली थी। दरवाजा खुलने पर ममता पहले तो अपने पति प्रेमसिंह को समझी, जब उन्होंने कमरे के बाहर की ओर नजर दौड़ाई तो तीन-चार बदमाश खड़े थे। ममता को देखते ही एक नकाबपोश बदमाश ने उनके ऊपर कट्टा अड़ा दिया। बदमाशों की आवाज सुनकर दोनों बेटी भी जाग गईं। ममता से बदमाश अलमारी की चाबी मांगने लगे। जब उन्होंने मना कर दिया वह जबरदस्ती करते तभी मां के ऊपर हथियार देखकर बेटी भारती बोल पड़ी कि मां को कुछ नहीं करना। भारती के शोर करने का प्रयास किया तो दूसरे बदमाश ने उसे धमकी देते हुए कहा कि शोर किया तो जीभ काट देंगे। बदमाश के हाथ में कटर था। ममता सगर ने बदमाश का विरोध किया तो उन्होंने शिक्षिका के गाल पर चांटा जड़ दिया और धमकी दी कि आवाज की तो गोली मार देंगे। दोनों नकाबपोश बदमाशों के दो साथियों ने पूरे घर में खाना तलाशी ली लेकिन उनको कहीं पर कुछ नहीं मिला। बदमाश ने ममता के गले में पड़ी सोने की चेन पर झपट्टा मारकर छीन लिया। बदमाश सोने की चेन लूटने के बाद जिस रास्ते से आए थे उसी से फरार हो गए। ममता ने बदमाशों के जाते ही पति प्रेमसिंह को फोन लगाकर घटना की जानकारी दी। पुलिस और खोजी श्वान ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। बदमाशों की तलाश में आसपास दबिश दी गई लेकिन पुलिस को अभी बदमााशों के बारे में खास जानकारी नहीं लग सकी है।

बैग में वर्दी देखकर बदमाश घर से निकले

बदमाश पूरे घर का सामान तलाशी के दौरान देख रहे थे। ट्राली बैग में जब कुछ नहीं मिला तो उन्होंने दूसरा बैग खोला। उस बैग में प्रेमसिंह की वर्दी देखकर बदमाशों ने खाना तलाशी बंद कर दी। वह समझ गए कि उन्होंने किसी जवान के घर में धाबा बोला है। ममता सगर ने कहा कि घर के अंदर चार बदमाश थे और सभी पर हथियार थे। जबकि एक बदमाश घर के बाहर रैकी कर रहा था। 1:15 मिनट पर बदमाश घर में घुसे और 1:38 पर घर से निकलकर चले गए।

जाते समय कमरे की लगाई चटकनी

बदमाश घर से भागते समय ममता के कमरे की बाहर से चटकनी लगा गए। ममता सगर ने बताया कि बदमाशों की नजर हमारे मोबाइल पर नहीं पड़ी नहीं तो वह उसे भी ले जाते तो फिर हम रात भर कमरे में ही बंद रहते थे। बदमाशों से मोबाइल बच जाने के कारण रात को ही पति को बता दिया। रात दो बजे के करीब पुलिस भी मौके पर पहुंच गई।

Updated : 12 Oct 2021 11:21 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top