Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > ग्वालियर में पुलिस के हत्थे चढ़ा इनामी डकैत जंडेल, सिगौरा के जंगल से दबोचा

ग्वालियर में पुलिस के हत्थे चढ़ा इनामी डकैत जंडेल, सिगौरा के जंगल से दबोचा

ग्वालियर में पुलिस के हत्थे चढ़ा इनामी डकैत जंडेल, सिगौरा के जंगल से दबोचा
X

ग्वालियर। मध्यप्रदेश और राजस्थान पुलिस की नाक में दम करने वाले 50 हजार के ईनामी डकैत से हुई मुठभेड़ मे पुलिस ने सिगोरा के जंगल मे दबोच लिया । सीएसपी नागेन्द्र सिंह सिकरवार ने ललकारा तो डकैत ने उन पर गोलियां चला दी। जवाब में पुलिस ने भी फायरिंग की ओर घेराबंदी कर उसे गिरफ्तार किया। हालांकि उसका एक साथी भाग निकला। डकैत के पास से लोडेड कट्टा और कारतूस बरामद हुए है।

पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह ने बताया कि खबर मिली कि भंवरपुर के रेप,पॉक्सो एक्ट में फरार ए श्रेणी का सूचीबद्ध डकैत जंडेल सिंह गुर्जर पुत्र सिरमौर सिंह गुर्जर निवासी ग्राम रिठौरा थाना सराय छौला जिला मुरैना सिगोरा के जंगल की तरफ देखा गया है। इस पर एएसपी शियाज केएम के नेत्तव मे सीएसपी महाराजपुरा नागेन्द्र सिंह सिकरवार, थाना प्रभारी पुरानी छावनी निरीक्षक विनय सिंह तोमर व थाना बल की टीमों के साथ सिगौरा रवाना हुए। पुलिस ने जंगल से पहले ही अपने वाहन रोक दिए फिर दो पार्टिया बनाकर पैदल-पैदल सर्चिंग शुरू की।

पहाड़ी की तलहटी में कच्चे मार्ग से करीब 100 मीटर दूरी पर एम्बूसिंग में फोर्स लगा दिया। रात 02.40 बजे ग्राम सिगौरा के बाहरी रास्ते से ग्राम जेबरा वाले कच्चे रास्ते पर दो व्यक्ति संदिग्ध हालत में पैदल-पैदल निकले। नजदीक आए तो पुलिस ने टोका। पुलिस देखकर वह भागने लगे। सीएसपी नागेन्द्र सिंह सिकरवार ने ललकारा तो बदमाशों ने गालियां देकर पुलिस पर गोलियां चला दी। बदमाशों द्वारा की गई फायरिंग से सीएसपी महाराजपुरा के नेतृत्व में बदमाशों की चारों तरफ से घेराबंदी प्रारम्भ की। सीएसपी ने आगे बढ़ते हुए अपनी 9 एमएम पिस्टल से एक हवाई फायर किया तो एक बदमाश चिल्लाया कि पुलिस वालों ने घेर लिया है इन्हें मार गोली।

उसके बाद उसके साथी ने पुलिस पर दोबारा गोलियां चलाई। जवाब में सीएसपी ने ललकार लगाते हुए गोली चलाई और भागकर छलांग लगाकर डकैत जंडेल सिंह गुर्जर को दबोच लिया। हालांकि उसका साथी भाग निकला। डकैत से एक 315 बोर का लोडेड कट्टा और उसके लोवर की जेब से दो जिंदा कारतूस 315 बोर के कुल तीन कारतूस मिले तथा एक पिट्ट बैग में काले रंग का जिसमें दैनिक उपभोग की सामग्री मिली। घटनास्थल पर ड्रेगन/सर्च लाइट के उजाले में दो खोखा 315 के चले हुये मिले।

Updated : 13 April 2024 12:12 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top