Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > ग्वालियर : 93 कोरोना संदिग्धों की रिपोर्ट आई निगेटिव, 2 लाख से ज्यादा की हुई स्क्रीनिंग

ग्वालियर : 93 कोरोना संदिग्धों की रिपोर्ट आई निगेटिव, 2 लाख से ज्यादा की हुई स्क्रीनिंग

2 लाख 63 हजार से अधिक लोगों की मेडीकल स्क्रीनिंग

ग्वालियर : 93 कोरोना संदिग्धों की रिपोर्ट आई निगेटिव, 2 लाख से ज्यादा की हुई स्क्रीनिंग
X

ग्वालियर। शहर में आज फिर एक बार राहत भरी खबर सामने आई है। जिले से कल भेजे गए 57 कोरोना संदिग्धों की रिपोर्ट आज निगेटिव आई है। इसके साथ ही आज 48 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे है। जिले में अब तक 2 लाख 63 हजार 356 व्यक्तियों की अभी तक मेडीकल स्क्रीनिंग की गई है।

कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने बताया कि जिले में अब तक 1010 लोगो की जांच कराई जा चुकी है। जिसमें से अब तक 768 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है।जबकि 92 सैंपलों की जांच की आवश्यकता नहीं पाए जाने पर उनका परिक्षण नहीं किया गया है। अभी 144 लोगों की जांच रिपोर्ट आना बाकी है। शहर में अब तक 6 लोगो में यह संक्रमण मिला है। जिसमें से दो लोग पूर्ण रूप से स्वस्थ होकर घर जा चुके है।शेष 4 मरीजों को अस्पताल में रखा गया है। इनकी भी एक रिपोर्ट निगेटिव प्राप्त हो चुकी है। दूसरी रिपोर्ट के लिये सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं।

कलेक्टर श्री सिंह ने बताया कि जिले में कुल 6 हजार 280 लोगों को होम क्वारंटाइन किया गया है। एक हजार 462 व्यक्ति होम क्वारंटाइन की अवधि भी पूर्ण कर चुके हैं। ग्वालियर में दो केन्टोनमेंट जोन में सर्वेक्षण का कार्य किया जा रहा है। एक लाख 25 हजार 529 परिवारों का सर्वेक्षण कार्य भी पूर्ण कर लिया गया है।


Updated : 18 April 2020 6:24 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top