Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > बहोड़ापर : जेसीबी देख लोग बोले साहब हम खुद तोड़ लेंगे, नहीं तो मकान बेकार हो जाएगा

बहोड़ापर : जेसीबी देख लोग बोले साहब हम खुद तोड़ लेंगे, नहीं तो मकान बेकार हो जाएगा

बहोड़ापर मार्ग पर बने 54 भवनों के स्वामियों ने खुद कराई तुड़ाई

बहोड़ापर : जेसीबी देख लोग बोले साहब हम खुद तोड़ लेंगे, नहीं तो मकान बेकार हो जाएगा
X

ग्वालियर/वेब डेस्क। साहब जेसीबी मशीनों से अगर तुड़ाई हुई, तो हमारा पूरा मकान हिल जाएगा। हमें कुछ दिनों की मोहलत दे दीजिए, हम खुद ही तुड़ाई अपने हिसाब से करवा लेंगे। यह बात शुक्रवार को सागरताल से बहोड़ापुर मार्ग पर पीडब्ल्यूडी द्वारा 32 मीटर रोड बनाने से पहले चौड़ीकरण में बाधक 54 संपत्तियों में तुड़ाई करने पहुंचे निगम व प्रशासनिक अधिकारियों से भवन स्वामियों ने कही। जिस पर अधिकारियों ने लोगों की बात मानते हुए उन्हें कुछ समय की मोहलत दी। इस दौरान निगम भवन अधिकारी राकेश कश्यप, क्षेत्राधिकारी यशवंत मैकेले के सामने ही भवन स्वामियों ने खुद तुड़ाई शुरू कर दी है।

ज्ञात हो कि बहोड़ापुर चौराहा को फोर लेन के लिए चौड़ा करने के मामले में नगर निगम की ओर से जारी नोटिस की अवधि को गुरूवार को पूरी हो चुकी थी। बहोड़ापुर से जेल रोड तक के 100 मीटर क्षेत्र में 54 से ज्यादा ऐसे पक्के निर्माण हैं जिन्हें अतिक्रमण बतौर हटाया जाना है। इसको लेकर 17 नवंबर को जिल प्रशासन और नगर निगम की टीम ने ज्वाइंट सर्वे किया था और बहोड़ापुर से जेल रोड तक 45 निर्माणों पर चिन्ह लगाए थे। । इससे पहले एसडीएम प्रदीप सिंह तोमर की ओर से मकान मालिकों को नोटिस जारी कर दस्तावेग मांगे गए थे। शुक्रवार की सुबह एसडीएम प्रदीप तोमर व निगम का मदाखलत अमला मौके पर पहुंचा व जेसीबी मशीनों से तुड़ाई शुरू की। तुड़ाई की खबर मिलते ही मौके पर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सत्येन्द्र शर्मा पहुंचे व अधिकारियों से चर्चा की। उन्होंने कहा कि जेसीबी से तुड़ाई पर पूरी बिल्डिंग हिल जाएगी और दुकानदारों का बहुत नुकसान हो जाएगा। जिसके बाद अधिकत्तर लोगों ने खुद ही तुड़ाई शुरू कराई। यह तुड़ाई देर शाम तक चलती रही।

तलघरों को खाली कराकर शुरू कराई पार्किंग

शुक्रवार को निगम के मदखलत अमले ने एचडीएफसी बैंक बिल्डिग़, सुदर्शन फाइनेंस बिल्डिंग संचालक अरविंद अग्रवाल, होटल रेडियंस संचालक अजय मिश्रा व अजय गुप्ता, सालासर मॉल संचालक बुद्धमति यादव, होटल सिल्वर ओक मिथलेश शर्मा, कैलाश बिहार में केदार सिंह यादव, होटल लैंडमार्क सुमन चतुर्वेदी, हीरो होड़ा शोरूम संचालक चरणजीत नागपाल की इमारतों में स्थित तलघरों में तुड़ाई की। साथ ही जिन तलघरों में सामान रखा था, उसे खाली कराकर पार्किंग शुरू कराई। कार्रवाई के दौरान नगर निवेशक प्रदीप वर्मा सहित लश्कर पूर्व भवन अधिकारी वीरेन्द्र शाक्य, क्षेत्राधिकारी अमित गुप्ता, राजीव सोनी मौजूद थे।

Updated : 2019-12-28T05:46:12+05:30
Tags:    

Swadesh News

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top