Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > सीएम हेल्पलाइन में पहुंची शिकायत, रास्ते में बनाई दीवार को हटाया

सीएम हेल्पलाइन में पहुंची शिकायत, रास्ते में बनाई दीवार को हटाया

सीएम हेल्पलाइन में पहुंची शिकायत, रास्ते में बनाई दीवार को हटाया
X

ग्वालियर,न.सं.। नगर निगम के मदाखलत अमले ने शुक्रवार को शहर के विभिन्न इलाकों में अभियान चलाकर अतिक्रमण हटाया। अभियान के तहत सीएम हेल्पलाइन में आई शिकायत के निराकरण के लिए वार्ड क्रमांक दो में सत्यनारायण की टेकरी पर रियाज खान द्वारा रास्ते पर अतिक्रमण कर बनाई गई दीवार को हटाया गया। कार्रवाई के दौरान भवन अधिकारी यशवंत मैकले, क्षेत्रीय अधिकारी राकेश कुशवाह, मदाखलत एवं पुलिस बल मौजूदा था। इसके साथ ही मदाखलत अमले द्वारा गुरुद्वारा चौपाटी पर कार्रवाई करते हुए सामान जब्त किया। यहां गंदे डस्टबिन रखने और गंदगी फैलाने पर जुर्माना किया गया।वाहनों को रोड पर खड़ा न करने की हिदायत दी गई। कार्रवाई के समय डीएसपी ट्रैफिक नरेश अन्नौटिया व मदाखलत अमला मौजूद था।

वहीं उपायुक्त सत्यपाल सिंह चौहान द्वारा किए गए निरीक्षण के दौरान विभिन्न वार्डों से सात सफाई कर्मचारी गायब मिले। इनका एक दिन का वेतन काटने के निर्देश दिए गए हैं। उपायुक्त को वार्ड 35 में सफाईकर्मी सोनू, नरेश, राजेश, मनोज और अजय अनुपस्थित मिले। वहीं वार्ड 37 में सफाईकर्मी प्रतिभा और कोसा अनुपस्थित पाए गए।

बिना अनुमति विज्ञापन करने वालों को नोटिस जारी

बिना अनुमति लिए शहर में फ्लैक्स, बैनर व होर्डिंग लगाकर विज्ञापन करने वाले पांच संस्थानों को नगर निगम ने शुक्रवार को नोटिस जारी किए हैं। इनमें कैलाश विहार स्थित मोशन, भाटिया डेयरी थाटीपुर, बद्री सेल्स गुढ़ा-गुढ़ी का नाका, तुलसीराम ग्रुप आफ आइटीआइ भगत सिंह नगर और केएस होम्योपैथिक कालेज पिपरोली शामिल हैं। इन सभी को चेतावनी दी गई है कि 24 घंटे के अंदर उनके द्वारा किए गए विज्ञापनों को हटा लिया जाए। इसके अलावा निकुंज मोटर्स को थमाए गए आखिरी नोटिस के बाद शुक्रवार को एजेंसी ने अपना अवैध यूनिपोल हटा लिया है।

वसूली में जुटा पीएचई का अमला

वित्तीय वर्ष की समाप्ति निकट आने के बाद अब नगर निगम का पीएचइ अमला जलकर वसूली में जुट गया है। शहर में 178 बड़े बकायादारों को निगम ने धारा 174 के तहत नोटिस जारी किया है। शुक्रवार को पीएचइ अमला वार्ड क्रमांक 42 और 43 में बकायादारों के घरों पर वसूली के लिए पहुंचा। सहायक यंत्री केसी अग्रवाल ने बताया कि बकायादारों से संपर्क कर शीघ्र जलकर जमा करने के लिए कहा है। इनमें से कुछ ने जल कर जमा भी कराया। जिन उपभोक्ताओं द्वारा जलकर नहीं जमा किया गया है, उनके खिलाफ धारा 175 के तहत कुर्की की कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा अब शासकीय अवकाश के दिन भी सुबह नौ से शाम पांच बजे तक जल कर जमा कराया जा सकता है।

Updated : 18 March 2023 12:30 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top