Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > ग्वालियर के श्रद्धालुओं के लिए खुशखबरी, माता वैष्णो देवी जाने की राह हुई आसान

ग्वालियर के श्रद्धालुओं के लिए खुशखबरी, माता वैष्णो देवी जाने की राह हुई आसान

ग्वालियर के श्रद्धालुओं के लिए खुशखबरी, माता वैष्णो देवी जाने की राह हुई आसान
X

ग्वालियर/वेब डेस्क। दो माह के बाद पंजाब में ट्रेनों की आवाजाही शुरू होने से यात्रियों ने राहत की सांस ली है। ट्रेनें बंद होने की वजह से श्रीमाता वैष्णो देवी के भक्तों को भी परेशानी हो रही थी। लोग नवरात्र में भी माता के दरबार में नहीं जा सके थे। लेकिन अब ट्रेनों की आवाजाही शुरू होने से जम्मू व कटड़ा जाने वाली ट्रेनों में सीट बुक कराने वालों की संख्या भी बढऩे लगी है। जम्मू जाने वाली ट्रेनों में इस माह सीट उपलब्ध नहीं है।

माता वैष्णो देवी के दर्शन करने जाने वालों के साथ ही जरूरी काम से जम्मू कश्मीर जाने वाले लोग भी यात्रा नहीं कर पा रहे थे। मालवा एक्सप्रेस व दुर्ग जम्मूतवी में इस माह सीट उपलब्ध नहीं है। रेलवे से मिली जानकारी के मुतबाकि, डॉ. अंबेडकर नगर -माता वैष्णो देवी कटड़ा एक्सप्रेस में आठ दिसंबर तक जगह नहीं है। इसी तरह से दुर्ग-जम्मूतवी विशेष ट्रेन में भी इस माह कन्फर्म टिकट मिलना मुश्किल है। जबलपुर-श्री माता वैष्णो देवी एक्सप्रेस में भी हाल के दिनों में जगह नहीं है।

यहां पर बता दें कि किसानों के प्रदर्शन की वजह से 24 सितंबर से पंजाब में रेल परिचालन बंद था। किसानों द्वारा रेलवे स्टेशन व ट्रैक खाली करने के बाद सोमवार से रेल परिचालन शुरू हो गया है। पहले चरण में कुल 17 जोड़ी ट्रेनें चलाने का फैसला किया गया है। इनमें से नौ जम्मू व कटड़ा की हैं। वहीं 1 दिसम्बर से रेलवे ने पुणे से जम्मूतवी के बीच झेलम एक्सप्रेस के संचालन की घोषणा की है। इस ट्रेन में यात्रियों को कंफर्म सीट मिल सकती है।

Updated : 2020-11-25T08:30:44+05:30
Tags:    

Swadesh News

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top