Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > प्रदेश में बादलों ने डाला डेरा, 48 घंटों तक ग्वालियर समेत कई जिलों में होगी बारिश

प्रदेश में बादलों ने डाला डेरा, 48 घंटों तक ग्वालियर समेत कई जिलों में होगी बारिश

प्रदेश में बादलों ने डाला डेरा, 48 घंटों तक ग्वालियर समेत कई जिलों में होगी बारिश
X

भोपाल/ग्वालियर । प्रदेश में शनिवार को एक बार फिर मौसम का मिजाज बदल गया। सुबह से आसमान में बादल मंडराते रहे और शाम होते-होते राजधानी भोपाल समेत राज्य के कई हिस्सों में बारिश शुरू हो गई। कहीं हल्की बूंदाबांदी हुई तो कहीं बादल जमकर बरसे। मौसम विभाग ने भी राज्य के 17 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है।

राजधानी भोपाल में शनिवार को सुबह से ही आसमान में बादल छाए हुए थे, लेकिन शाम 4.00 बजे के बाद अचानक बूंदाबांदी शुरू हो गई। करीब एक घंटे तक कुछ क्षेत्रों में हल्की बारिश और कुछ में बूंदाबांदी होती रही। इसके अलावा ग्वालियर-चम्बल संभाग में साथ इंदौर और उज्जैन संभाग के कुछ इलाकों में तेज बारिश होने के समाचार हैं। फिलहाल आसमान में बादल छाए हुए हैं। रात में तेज बारिश होने की संभावना है। वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक वेद प्रकाश सिंह ने बताया कि आगामी 48 घंटों के दौरान मौसम ऐसा ही बने रहने की संभावना है। इस दौरान प्रदेश के कुछ हिस्सों में तेज हवाओं के साथ बारिश होने की संभावना रहेगी। मौसम विभाग द्वारा प्रदेश के 17 जिलों में कहीं-कहीं हल्की से तेज बारिश होने की संभावना जताई है।

इन जिलों में बारिश की संभावना -

मौसम वैज्ञानिक वेद प्रकाश सिंह के मुताबिक विदिशा, गुना, शिवपुरी, टीकमगढ़, पन्ना, छतरपुर और पश्चिमी भोपाल के इलाकों में कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ हल्की बारिश हो सकती है। हवा 30 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से चलने की संभावना है। इसके अलावा अशोकनगर, भिंड, ग्वालियर, निवाड़ी, मुरैना, दतिया और श्योपुरकलां में तेज हवा-पानी और बिजली गिरने की संभावना है। 45 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है। सागर और नीमच में भी कहीं-कहीं बूंदाबांदी होने की संभावना है। रतनगढ़, ओरछा, खजुराहो और उदयगिरी में हल्की बौछारें पड़ सकती हैं।

Updated : 22 Jan 2022 1:31 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top