Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > रेलवे पार्सल बुकिंग बंद, 4 दिन तक दिल्ली के लिए नहीं होगी बुकिंग

रेलवे पार्सल बुकिंग बंद, 4 दिन तक दिल्ली के लिए नहीं होगी बुकिंग

रेलवे ने भेजा रोक संबंधी आदेश

रेलवे पार्सल बुकिंग बंद,  4 दिन तक दिल्ली के लिए नहीं होगी बुकिंग
X

ग्वालियर,न.सं.। स्वतंत्रता दिवस पर रेलवे ने 12 से 15 अगस्त के बीच देश के किसी भी हिस्से से पार्सल को दिल्ली भेजने पर रोक लगा दी है। इसके बाद ग्वालियर से बुक होने वाले पार्सल भी 11 से 14 अगस्त तक बुकिंग बंद रहेगी। इस संबंध में पार्सल विभाग की ओर से बताया गया कि 12 से 15 अगस्त तक दिल्ली के लिए पार्सल की बुकिंग बंद रहेगी। ऐसे में 11 अगस्त से बुकिंग बंद रहेगी।

इस अवधि में दिल्ली जाने वाली ट्रेनों में पार्सल सेवा बंद रहेगी। नई दिल्ली के साथ-साथ आनंद विहार टर्मिनल, पुरानी दिल्ली, हजरत निजामुद्दीन, दिल्ली सराय रोहिल्ला और आदर्श नगर रेलवे स्टेशनों के लिए भी पार्सल की बुकिंग चार दिनों तक नहीं होगी। वापसी में भी 12 से 15 अगस्त के बीच दिल्ली और आसपास के स्टेशनों से देश के किसी स्टेशन के लिए पार्सल बुक नहीं कराए जा सकेंगे।रेलवे ने सभी स्टेशनों को पार्सल बुकिंग पर रोक संबंधी आदेश भेजा है। साथ-साथ लीज होल्डर की बोगियों में भी पार्सल की बुकिंग नहीं होगी।

बताते चलें इससे पहले भी स्वतंत्रता दिवस को देखते हुए बुकिंग बंद की जाती है। आपको बता दे की ग्वालियर समेत झांसी मंडल से बड़े पैमाने पर पार्सल भेजी जाती है। इसके अलावा, दिल्ली समेत अन्य दूसरे राज्य से ग्वालियर पर पार्सल उतारी जाती है। हालांकि, 15 अगस्त के बाद से बुकिंग का काम पुन: बहाल कर दी जाएगी। ताकि, लोगो को परेशानी का सामना करना नही पड़े।


Updated : 11 Aug 2023 6:04 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top