Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > रेलवे प्रबंधक पहुंचे ग्वालियर स्टेशन, पुनर्विकास के कार्य का किया निरीक्षण

रेलवे प्रबंधक पहुंचे ग्वालियर स्टेशन, पुनर्विकास के कार्य का किया निरीक्षण

रेलवे प्रबंधक पहुंचे ग्वालियर स्टेशन, पुनर्विकास के कार्य का किया निरीक्षण
X

ग्वालियर.। उत्तर मध्य रेलवे के महाप्रबंधक रविन्द्र गोयल बुधवार दोपहर 1.३0 बजे ग्वालियर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने प्लेटफार्म से उतरते ही यहां पर उन्होंने यात्रियों की सुविधाओं के बारे में जानकारी ली। स्टेशन पर साफ-सफाई की व्यवस्था देखी। अधिकारियों को उम्मीद नहीं थी कि महाप्रबंधक बारीकी से निरीक्षण करेंगे।

श्री गोयल जैसे ही ट्रेन से उतरे तो प्लेटफार्म क्रमांक एक पर चल रहे छत की कटिंग के कार्य को देखा। इस दौरान उन्होंने कंपनी के कर्मचारियों से पूछा कि ट्रेन आती है तब भी कार्य किया जाता है। कर्मचारियों ने बताया कि ट्रेन के आने से पहले काम रोक दिया जाता है।

महाप्रबंधक श्री गोयल ने निर्देश दिए कि सेफ्टी का पूरा ध्यान रखा जाए। जहां भी कमा चल रहा है वहां पर सेफ्टी नेट जरुर लगाए। जिससे अगर कुछ गिरे तो वह यात्रियों पर न गिरे। इसके बाद महाप्रबंधक ने प्लेटफार्म क्रमांक दो चल रहे कार्यो को देखा। उन्होंने प्लेटफार्म पर पड़े मलबे को हटाने की बात की, तो कंपनी के कर्मचारियों ने कहा कि उन्हें ब्लॉक कम मिल रहा है। उन्होनें निर्देश दिए कि ब्लॉक का समय बढ़़ाया जाए ताकि पूूरा मलबा बाहर फैंका जाए। उन्होंने काम को समय सीमा में पूरा करने की बात कही। साथ ही कहा कि काम की रफ्तार को बढ़़ाया जाए। लगभग डेढ़ घंटे के निरीक्षण में उन्होंने अधिकत्तर पुन र्विकास के कार्यों को देखा। इसके साथ ही वीआईपी लाउंज में प्रजेंटेशन देखा।

इस मौके पर निरीक्षण के दौरान वरिष्ठ मंडल अभियंता (समन्वय) आशुतोष चौरसिया, वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक शशिकांत त्रिपाठी, वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक अखिल शुक्ल, वरिष्ठ मंडल अभियंता (उत्तर) सुधीर कुमार, वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त विवेकानंद नारायण उपस्थित रहे।

अधिकारियों से कहा निरीक्षण में चलनेे की जरुरत नहीं

स्टेशन के विकास कार्यो का जब महाप्रबंधक निरीक्षण कर रहे थे, तभी उन्होनें देखा कि उनके बीच 70 से अधिकारी व कर्मचारी साथ चल रहे है। यह देख उन्होंने अधिकारियों से कहा कि सभी को साथ चलने की जरुरत नहीं है। जिसके बाद अधिकारी व कर्मचरी अपने अपने कार्यालयों की ओर चले गए।

जीएम ने किया तीसरी लाइन का निरीक्षण

उत्तर मध्य रेलवे के महाप्रबंधक रविंद्र गोयल ने विशेष रेल कोच में लगी पीछे की खिडक़ी से मंडल रेल प्रबंधक दीपक कुमार सिन्हा के साथ वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी-सिथौली तीसरी लाइन का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने तीसरी लाइन के अन्य कार्यों को भी देखा।

स्प्रिंग कारखाने पहुंचे, एनसीआर इम्प्लाईज संघ ने गिनाई समस्या

सिथौली स्थित रेलवे स्प्रिंग फैक्ट्री का महाप्रबंधक श्री गोयल ने निरीक्षण किया। इस दौरान नार्थ सेण्ट्रल रेलवे इम्प्लाईज संघ झांसी के प्रतिनिधिमण्डल ने महाप्रबंधक को 14 सूत्रीय ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में गया कि फैक्ट्री में जूतों की गुणवत्ता बहुत ही निम्न स्तर की है, इस प्रकार के जूतों की सप्लाई पर तत्काल रोक लगाई जाए एवं उच्च गुणवत्ता के जूतों की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए। रेलवे आवासों की हालत जर्जर एवं दयनीय है, कर्मचारियों के लिए आवासीय कोटा निर्धारित किया जाए।


Updated : 27 March 2024 11:46 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top