Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > रेलवे की केवीए लाइन पर चढ़ा विक्षिप्त युवक, कड़ी मशक्कत के बाद सुरक्षित उतारा

रेलवे की केवीए लाइन पर चढ़ा विक्षिप्त युवक, कड़ी मशक्कत के बाद सुरक्षित उतारा

रेलवे की केवीए लाइन पर चढ़ा विक्षिप्त युवक, कड़ी मशक्कत के बाद सुरक्षित उतारा
X

ग्वालियर। शहर के डबरा में मंगलवार तड़के एक विक्षिप्त युवक रेलवे की 25000 केवीए लाइन पर चढ़ गया। इसकी जानकारी के बाद रेलवे स्टाफ एक्शन में आया और युवक को उतारने का प्रयास शुरू किया। तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद युवक को सुरक्षित नीचे उतार लिया गया। इस दौरान दिल्ली मुंबई ट्रैक पर करीब 2 घंटे रेलवे यातायत बाधित रहा। राजधानी, दुरंतो जैसी गाड़ियां दूसरे स्टेशनों पर खड़ी रहीं।

जानकारी के अनुसार मंगलवार तड़के करीब चार बजे एक विक्षिप्त युवक रेलवे की 25000 केवीए की हाई टेंशन ओएचई लाइन पर चढ़ गया। लोको पायलट ने इस संबंध में स्टेशन प्रबंधक एवं कंट्रोल रूम को सूचना दी। सुबह करीब 5 बजे रेलवे अधिकारियों के संज्ञान में मामला आने के बाद सभी मौके पर पहुंचे और युवक से नीचे उतरने के लिए कहा लेकिन युवक नहीं उतरा और तार पर ही लटका रहा। रेलवे अफसरों ने तुरंत घटना की जानकारी झांसी मंडल को दी जिसके बाद लाइन को शटडाउन कराया गया।

आरपीएफ उप निरीक्षक नंदलाल मीणा सूचना मिलते ही तत्काल मौके पर पहुंच गए और दल बल के साथ युवक को उतारने के प्रयास में जुट गए। इसके बाद जब विद्युत विभाग का ओएचई स्टाफ मौके पर टावर वैगन लेकर पहुंचा तब युवक को सुरक्षित नीचे उतारने में सफलता मिली। नीचे उतारने के बाद युवक को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। युवक को नीचे उतारने में कुछ रेल कर्मचारी मामूली रूप से घायल भी हुए हैं। इस पूरे घटनाक्रम के दौरान रेलवे यातायात लगभग 2 घंटे तक बाधित रहा। इस दौरान राजधानी, दुरंतो जैसी कुछ गाड़ियां कोटा रेलवे स्टेशन के यार्ड में खड़ी रहीं। यातायात बहाल होने के बाद सभी रेलगाड़ियांं अपने गंतव्य को रवाना हो सकीं।

Updated : 12 Nov 2019 5:00 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top