Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > पार्किंग को छोड़ सड़कों पर खड़े थे वाहन, निगमायुक्त ने मौके पर ही कटवाए चालान

पार्किंग को छोड़ सड़कों पर खड़े थे वाहन, निगमायुक्त ने मौके पर ही कटवाए चालान

सांसद के संदेश के बाद पजल कार पार्किंग पहुंचे प्रशासनिक अधिकारी

पार्किंग को छोड़ सड़कों पर खड़े थे वाहन, निगमायुक्त ने मौके पर ही कटवाए चालान
X

ग्वालियर, न.सं.। पुराने हाईकोर्ट स्थित गिर्राज जी मंदिर के पीछे बनी पजल कार पािर्कंग को लेकर सांसद विवेक नारायण शेजवलकर ने बीते रोज प्रशासनिक अधिकाारियों को एक संदेश भेजा था और जबाव मांगा था कि कार पार्किंग क्यों शुरू नहीं हो पाई। संदेश मिलने के बाद प्रशासनिक अधिकारियों में हड़कंप मच गया। शनिवार की शाम को निगमायुक्त सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे तो वहां सड़कों पर खड़े वाहनों को देख अधिकारियों के निर्देश पर वाहन चालकों के चालान कटवाए। साथ ही निगमायुक्त ने दुकानदारों को हिदायत दी कि

अगर वाहनों को पार्किंग में खड़ा नहीं किया गया तो कार्रवाई की जाएगी।

यहां बता दें कि सांसद विवेक शेजवलकर ने पजल कार पार्किंग बंद होने व अस्त-व्यस्त यातायात मामले में छह नवंबर को जिलाधीश कौशलेन्द्र विक्रम सिंह, पुलिस अधीक्षक अमित सांघी, निगमायुक्त संदीप माकिन व स्मार्ट सिटी सीईओ जयति सिंह को अव्यवस्था के संबंध में वाट्सअप संदेश भेजा था।

शनिवार की शाम 6.30 बजे निगमायुक्त संदीप माकिन व एडीएम किशोर कन्याल, एडिशनल एसपी सतेन्द्र तोमर पुराने हाईकोर्ट स्थित पजल पार्किंग स्थल देखने पहुंचे। जिसके बाद उन्होंने पार्किंग स्थल पर बाहर खड़ी कार मालिकों को हिदायत देकर तत्काल पजल पार्किंग का निरीक्षण किया गया और पार्किंग छोड़कर आसपास सड़कों पर खड़े वाहनों का चालान काटा। साथ ही क्षेत्र के व्यापारियों से निगमायुक्त ने आग्रह किया गया कि अपने वाहन पार्किंग में ही निर्धारित शुल्क जमा कर खड़े करें, जिससे यातायात सुचारू चल सके। इसके बाद अधिकारियों ने राजीव प्लाजा स्थित मैकेनाइज्ड पार्किंग का भी निरीक्षण किया और निर्देश दिए कि जो भी व्यापारी अपने वाहन पार्किंग में नहीं लगाएगा और रोड पर वाहन खड़ा करेगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। निरीक्षण के दौरान यह भी निर्णय लिया गया कि नगर निगम एवं पुलिस प्रशासन की टीम लगातार क्षेत्र का निरीक्षण करेगी और रोड पर वाहन खड़े करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। निरीक्षण के दौरान नोडल अधिकारी पवन सिंघल, मनीष यादव, यातायात डीएसपी नरेश अन्नौटिया, सीएसपी आत्माराम शर्मा मौजूद थे।

तीन जगहों पर काटे दस हजार के चालान

शनिवार को निगमायुक्त सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारियों के निरीक्षण के दौरान यातायात डीएसपी नरेश अन्नौटिया के नेतृत्व में सड़कों पर खड़े वाहनों के चालान काटे। यातायात द्वारा लगभग दस हजार के चालान काटे गए। चालान कटता देखकर अन्य लोग अपने वाहनों को हटाकर पार्किंग में खड़ा करने लगे।

तलघरों पर कार्रवाई के बाद भी सड़कों पर वाहन

नगर निगम द्वारा अवैध तलघरों के खिलाफ अभियान चलाया गया। साथ ही सड़कों पर खड़े होने वालों के लिए तलघरों में पार्किंग की व्यवस्था शुरू की। लेकिन उसके बाद भी सिटी सेंटर क्षेत्र स्थित विशाल मेगामार्ट सहित अन्य क्षेत्रों में दो पहिया वाहन सड़क किनारे ही खड़े हो रहे हैं। लेकिन इस ओर निगम अधिकारियों का ध्यान नहीं जा रहा है।

Updated : 12 Oct 2021 11:15 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top