Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > सफाई कर के बिना हो सकेगा संपत्तिकर जमा, नामांतरण शुल्क अब दो हजार

सफाई कर के बिना हो सकेगा संपत्तिकर जमा, नामांतरण शुल्क अब दो हजार

क्षेत्राधिकारी को मिलेंगे मृत्यु प्रमाण-पत्र जारी करने के अधिकार

सफाई कर के बिना हो सकेगा संपत्तिकर जमा, नामांतरण शुल्क अब दो हजार
X

नगर निगम ग्वालियर कार्यालय 

ग्वालियर, न.सं.। उपचुनाव को देखते हुए आमजन को अब कुछ राहत मिलने जा रही है। प्रदेश में जहां अगस्त माह के बिजली बिल को स्थगित किया गया है। वहीं अब ग्वालियर में नगर निगम द्वारा संपत्तिकर के साथ सफाई कर लिए जाने को फिलहाल एक समिति बनाकर आगे बढ़ा दिया गया है। यानि कि अब बिना सफाई शुल्क के संपत्तिकर जमा कराया जा सकेगा। इसी तरह नामाकंन शुल्क में की गई बेहतासा वृद्धि को भी कम कर पांच हजार दो हजार कर दिया गया है।

यह निर्णय शनिवार को ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर की अध्यक्षता में संभागीय आयुक्त एवं नगर निगम प्रशासक एमबी ओझा के निवास पर आयोजित बैठक में लिया गया। बैठक में नगर निगम के कर्मचारियों को समयमान का लाभ एक अक्टूबर से दिया जाएगा। इसके साथ ही नगर निगम द्वारा जारी किए जाने वाले मृत्यु प्रमाण-पत्र व्यवस्था का विकेन्द्रीकरण करते हुए क्षेत्राधिकारी अधिकारी को इसके अधिकार दिए जाएंगे। मिल्क पार्लरों को स्थान उपलब्ध कराने के लिए निगम द्वारा लिए जा रहे 50 हजार रुपए के शुल्क को घटाकर 5 हजार रुपए करने का निर्णय भी लिया गया है।

ईकोग्रीन पर भोपाल से जल्द होगा निर्णय

ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने बैठक में यह भी कहा कि शहर की सफाई व्यवस्था के लिए ईको ग्रीन कंपनी द्वारा जो अनुबंध किया गया है। उसको लेकर उसके संबंध में निर्णय शासन स्तर से हो, इसके प्रयास किए जाएं। बैठक में निगम आयुक्त संदीप माकिन, जिलाध्यक्ष भाजपा कमल माखीजानी, पूर्व सभापति राकेश माहौर, चेम्बर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष विजय गोयल, मानसेवी सचिव प्रवीण अग्रवाल आदि उपस्थित थे।

Updated : 13 April 2024 12:58 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top