Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > विजयाराजे गर्ल्स कॉलेज का प्रोफेसर रिश्वत लेते गिरफ्तार, EOW ने पकड़ा रंगे हाथ

विजयाराजे गर्ल्स कॉलेज का प्रोफेसर रिश्वत लेते गिरफ्तार, EOW ने पकड़ा रंगे हाथ

विजयाराजे गर्ल्स कॉलेज का प्रोफेसर रिश्वत लेते गिरफ्तार, EOW ने पकड़ा रंगे हाथ
X

ग्वालियर। छात्रों को तबले की ताल पर पैर थरकाने की कला सिखाने वाले प्राध्यापक घूस लेेने की कला में भी कितने माहिर है, इसका खुलासा मंगलवार को उस समय हुआ जब ईओडब्ल्यू की टीम ने उनको दस हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ लिया। पकड़े गए प्राध्यापक छात्र से पीएचडी शोधग्रंथ पर हस्ताक्षर करने के बदले में रिश्वत की मांग कर रहे थे। छात्र की शिकायत पर ईओडब्लयू ने पहले लेनदेन की आवाज रिकार्ड की और फिर उसके बाद छापामार कार्रवाई को अंजाम दिया।

विजयाराजे सिंधिया कन्या महाविद्यालय मुरार में नृत्य विभाग के प्राध्यापक एवं विभागाध्यक्ष बीडी माणिक उर्फ भगवानदास को आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो की टीम ने मंगलवार को उनके घर मनोहर इन्क्लेव सिटी सेंटर में दस हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ लिया। दिल्ली नजफगढ़ निवासी अवनीश पुत्र उत्तम कुमार ने ईओडब्ल्यू में शिकायत की थी कि बीडी माणिक पीएचडी शोधग्रंथ पर हस्ताक्षर करने के एवज में दस हजार रुपये की रिश्वत मांग रहे थे। अवनीश और प्राध्यापक के बीच लेनदेन की आवाज की ईओडब्ल्यू की टीम ने रिकार्डिंग की और छात्र की शिकायत पर बीडी माण्कि के खिलाफ प्राथमिक दर्ज करने के बाद कार्रवाई करने की योजना बनाई। अवनीश ने फोन लगाकर बीडी माणिक से पूछा तो उन्होंने छात्र को घर पर आकर आने की बात कही।

ईओडब्ल्यू थाना प्रभारी यशवंत गोयल, नीतू सिंह टीम के साथ मौके पर पहुंचे। प्राध्यापक के घर पहुंचे छात्र ने जैसे ही उनको रिश्वत दी बाहर खड़ी टीम ने घर के अंदर रिश्वत लेते दबोच लिया। प्राध्यापक के हाथ धुलवाने पर उनके हाथों से गुलाबी रंग निकला। जिस समय प्राध्यापक को टीम ने पकड़ा वह अपने घर में सोफे पर आराम से बैठे थे। ईओडब्ल्यू ने कागजी कार्रवाई कर बीडी माणिक से पूछताछ की।

Updated : 22 Dec 2021 8:54 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top