Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > चम्बल एक्सप्रेस वे का जल्दी ही भूमि पूजन करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

चम्बल एक्सप्रेस वे का जल्दी ही भूमि पूजन करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

चम्बल एक्सप्रेस वे का जल्दी ही भूमि पूजन करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
X

ग्वालियर। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने पिछले कार्यकाल के दौरान उन्होंने जो 'चंबल एक्सप्रेस-वे' बनाने की घोषणा की थी लेकिन कांग्रेस की सरकार में इसे ठण्डे बस्ते में डाल दिया गया था अब शिवराज सरकर ने उप चुनाव से पहले इसे फिर से बनाने की घोषणा की है।

हम आपको बता दें कि शिवराज सरकर इसकी आधारशिला इस कार्यकाल में रखेंगी। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने भाजपा मध्यप्रदेश जनसंवाद कार्यक्रम में की घोषणा की इसका भमि पूजन जल्द ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। इस एक्सप्रेस-वे' का नाम बदलकर अब 'चंबल प्रोग्रेस-वे' कर दिया गया है। जल्द ही इस प्रोजेक्ट पर काम शुरू होगा।

आपको बता दें कि केंद्र सरकार के भारतमाला प्रोजेक्ट के तहत मध्य प्रदेश के मुरैना से राजस्थान के कोटा तक 352 किलोमीटर लंबे चंबल एक्सप्रेस-वे का निर्माण प्रस्तावित है। इस प्रोजेक्ट के डीपीआर बनाने और जमीन अधिग्रहित करने की जिम्मेदारी मध्य प्रदेश सरकार की है। सड़क निर्माण भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण करेगा। चंबल एक्सप्रेस-वे तीन राज्यों मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश और राजस्थान को आपस में जोड़ेगा। यह एक्सप्रेस-वे 8 लेन का होगा। इस एक्सप्रेस-वे का विस्तार चंबल नदी के किनारे होगा।

Updated : 14 Jun 2020 1:35 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top