Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > लव जिहाद पर आधारित 'द कनवर्जन' की स्पेशल स्क्रीनिंग ग्वालियर में कल, 6 मई को देश भर में होगी रिलीज

लव जिहाद पर आधारित 'द कनवर्जन' की स्पेशल स्क्रीनिंग ग्वालियर में कल, 6 मई को देश भर में होगी रिलीज

लव जिहाद पर आधारित द कनवर्जन की स्पेशल स्क्रीनिंग ग्वालियर में कल, 6 मई को देश भर में होगी रिलीज
X

ग्वालियर। कश्मीर फाइल्स के जरिए जहां पूरा देश कश्मीरी हिन्दुओं के अधिकारों के लिए एकजुट हुआ वहीं अब बारी है लव जेहाद के खिलाफ देश भर में आवाज खड़ी करने की। कनवर्जन नाम से आ रही फिल्म लव जेहाद के खिलाफ ऐसा ही शंखनाद करने वाली है। इस फिल्म के देश के कई शहरों में इन दिनों विशेष प्रीमियर शो आयोजित किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में कल सोमवार को ग्वालियर में भी इस फिल्म की स्पेशल स्कीनिंग होने जा रही है। सोमवार सायं 6 बजे डीबी मॉल के आईनॉकस थियेटर में ये विशेष शो दिखाया जाएगा। फिल्म के निर्माता राज पटेल, निर्देशक विनोद तिवारी हिन्दू इको सिस्टम के बैनर तले ग्वालियर में संवाद करेंगे। संवाद कार्यक्रम में हिन्दू ईको सिस्टम के राष्ट्रीय अध्यक्ष कपिल मिश्रा विशेष रुप से मौजूद रहेंगे। इस अवसर पर ग्वालियर चैप्टर के बृजराज सिंह, कमल मिश्रा भी उपस्थित रहेंगे।

लव जेहाद के खिलाफ इस फिल्म का ट्रेलर इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है। कुछ मिनिट के इस ट्रेलर ने देश भर में आए दिन होने वाली लव जेहाद की घटनाओं की झलक दिखलाई है। इसमें दिखाया गया है कि किस तरह भोली भाली नायिका को हाथ में कलावा और माथे पर तिलक लगाकर मुस्लिम युवक अपने झूठे प्रेम के नाम पर फंसाता है। धोखा दे रहा युवक ये काम इसलिए कर रहा होता है क्योंकि वो और उस जैसे अनेक मुस्लिम युवाओं को इस काम का लक्ष्य दिया गया है। लव जेहाद को अपनी मंजिल मान चुके उसके आका उसे विधिवत बताते हैं कि उसे कहां जाना है, हिन्दू समाज में से किनको और कैसे फंसाना है। कौनसी हिन्दू युवतियों को फंसाने पर उसे ज्यादा ईनाम मिलेगा। इस षडय़ंत्र में उसे केसे हिन्दू नाम रखकर अपनी असल पहचान छिपानी है और लव जेहाद के एजेंडे को साकार करना है।

हिन्दुओं को जाग्रत करने वाला सिने प्रयास -

कनवर्जन फिल्म समाज में इस तरह की साजिशों को बेनकाब करती है साथ ही बताती है कनवर्जन के बाद पीडि़त लड़कियों का जीवन कैसे बद से बदतर होता चला जाता है और षडय़ंत्रकारी मुस्लिम उनका किस तरह शारीरिक और मानसिक शोषण करके उनके जीवन को नर्क बना देते हैं। इस फिल्म की सबसे अच्छी यह रहने वाली है कि यह फिल्म समस्या बताकर ही खत्म नहीं हो जाती बल्कि लव जेहाद के खिलाफ शंखनाद का मार्ग भी सुझाती है। कनवर्जन के जरिए समाज को इस बुराई से लडऩे और इसे जड़ से उखाड़ फेंकने का भी पीडि़त नायिका हिन्दू समाज को संदेश भी देगी। फिल्म में कश्मीर से कन्याकुमारी तक समूचे भारत में आए दिन होने वाली लव जेहाद की घटनाओं को एक असल कथानक के साथ पेश किया जा रहा है। यह फिल्म लव जेहाद के नाम पर धर्म परिवर्तन के लिए होने वाले षडय़ंत्रों के खिलाफ हिन्दुओं को जाग्रत करने वाला सिने प्रयास कहा जा सकता है।

Updated : 24 April 2022 9:23 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top