Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > राममंदिर भूमिपूजन का आमजनों से लेकर अंचल के नेताओं में दिखा उत्साह, दी बधाईयां

राममंदिर भूमिपूजन का आमजनों से लेकर अंचल के नेताओं में दिखा उत्साह, दी बधाईयां

राममंदिर भूमिपूजन का आमजनों से लेकर अंचल के नेताओं में दिखा उत्साह, दी बधाईयां
X

ग्वालियर। अयोध्या में राम मंदिर शिलन्यास के अवसर पर देश भर में लोगों में उत्साह दिखाई दिया। देश के सभी हिस्सों में रामभक्त राम के रंग में नजर आये।इसका असर मध्यप्रदेश में भी नजर आया। प्रदेश में मभक्तों सहित कई मंत्रियों ने पूजा-अर्चना ईश्वर प्रार्थना की। वहीँ ग्वालियर अंचल के नेताओं ने भगवान राम का पूजन करने के साथ मंदिर निर्माण के इस कार्य को अत्यंत पुण्य कार्य बताया और शुभकामनाये दी।

केंद्रीय मंत्री एवं मुरैना सांसद नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा की ये हमारा सौभाग्य और गर्व की बात है की आज दुनिया के करोड़ो लोगों की इच्छा पूर्ण हो रही है। प्रभु राम का मंदिर अयोध्या में बनें लोगों की सालों से इच्छा थी। सैकड़ों लोगों का संघर्ष आज सफल हो गया। राममंदिर का शिलान्यास एवं निर्माण होना सद्भाव का प्रतिक है। उन्होंने आगे कहा की राममंदिर मर्यादापुरुषोत्तम श्रीराम जी के जीवन चरित्र से हमें सीखने को मिलता है कि उनके द्वारा बताये हुए आचरण पर चलकर, हर मनुष्य अपने जीवन को सार्थक और उत्कृष्ट बना सकता है।


राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा की मर्यादा पुरुषोत्तम राम के मंदिर का शिलान्यास हमारे लिए गर्व का क्षण है। उनका जन्म मानवीय मूल्यों की स्थापना करने के के लिए हुआ था। अयोध्या में भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर निर्माण का होने वाला शिलान्यास भूमिपूजन हर भारतवासी के लिये अद्भुत आनंद व गौरव का क्षण है।आईये सब मिलकर अपने-अपने घरों पर दीप प्रज्ज्वलित कर इस ऐतिहासिक क्षण को सदैव के लिए अमर बनाएं!


ग्वालियर सांसद विवेक नारायण शेजवलकर ने भी राममंदिर के भूमि पूजन के अवसर पर देशवासियों को शुभ कामनायें दी। उन्होंने कहा की सभी देशवासियों को वर्षो से राममंदिर निर्माण की जो ईच्छा थी आज वह शुभ घड़ी आ गई है। अयोध्या में भगवान राम का भव्य मंदिर ना सिर्फ अयोध्या और उत्तर प्रदेश के विकास में सहायक होगा बल्कि रामराज्य की देश में स्थापना के लिए प्रेरित करेगा। राममंदिर आंदोलन में अपने प्राण गंवाने वाले सभी भक्तों को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने आगे कहा की इस पुण्य कार्य के लिए प्राण देने वालों की आत्माएं आज राममंदिर निर्माण होता देख बेहद प्रसन्न होगी।उन्होंने कहा की राममंदिर निर्माण एवं भूमिपूजन की मेरी ओर से सभी देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं एवं बधाइयां।


प्रदेश सरकार में ऊर्जा मंत्री प्रधुमन सिंह तोमर ने भी राममंदिर भूमिपूजन का स्वागत किया। उन्होंने कहा की हामरी आस्था के प्रतीक और मर्यादा पुरुषोत्तम भगवन राम का जो भव्य मंदिर का भूमिपूजन हमारे लिए गौरव का क्षण है। इस अवसर पर हर देशवासी की आस्था व ह्र्दय में बसने वाले मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम जी के भव्य मंदिर के भूमिपूजन के पावन अवसर पर आप सभी को आत्मीय शुभकामनाएं। उन्होंने कहा की आइये इस अवसर पर हम दीप प्रज्ज्वलित कर भगवान श्री राम के आदर्श सिद्धांत व धर्म के मार्ग पर चलकर रामराज्य के लिए संकल्प लेते है।


प्रदेश सरकार में महिला एवं बाल विकास मंत्री इमरती देवी ने ट्वीट कर सभी देशवासियों को राममंदिर निर्माण की शुभकामनायें एवं बधाई दी। उन्होंने ट्वीट कर लिखा एक ऐसा पल जिसे देश को सालों से इन्तजार था। आज 5 अगस्त को इतिहास में पूरा हो गया।



Updated : 10 Aug 2020 10:10 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top