Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > जनता का जो विश्वास पुलिस पर बना है इसे भविष्य में भी बनाये रखें: एसपी नवनीत भसीन

जनता का जो विश्वास पुलिस पर बना है इसे भविष्य में भी बनाये रखें: एसपी नवनीत भसीन

1 जून से 30 जून तक सम्पत्ति संबंधी अपराधों पर नियन्त्रण हेतु पुलिस चलाएगी विशेष अभियान

जनता का जो विश्वास पुलिस पर बना है इसे भविष्य में भी बनाये रखें: एसपी नवनीत भसीन
X

ग्वालियर। शहर में पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन ने आज शहर के सभी अधिकारियों एवं थाना प्रभारियों की अपराध समीक्षा बैठक ली। एसपी नवनीत भसीन ने बैठक के दौरान सभी पुलिस अधिकारियों द्वारा कोरोना महामारी के दौरान की जा रही ड्यूटी के लिए प्रशंसा की। उन्होंने कहा की इस महामारी के दौर में पुलिस की कर्तव्य परायणता के चलते छवि में जो सुधार हुआ है। उसे आगे भी इसी तरह अपने कार्यों से बरकरार रखना है। जनता का पुलिस पर जो विश्वास बना है, इसे भविष्य में भी बनाये रखना है।

बैठक में एसपी ने बताया की पुलिस मुख्यालय भोपाल से आये आदेशानुसार शहर में 1 जून से संपत्ति संबंधी अपराधों पर नियंत्रण के लिए विशेष अभियान चलाया जायेगा। उन्होंने कहा की इस अभियान के दौरान सभी थाना प्रभारी अपने क्षेत्र के सम्पत्ति संबंधी अपराधियों की गिरफ्तारी एवं वारंट की तामीली के विशेष प्रयास करेंगे। शहर में इस अभियान के दौरान पिछले 10 सालों के सभी सजाफ्ता और संदिग्ध अपराधियों की सूची तैयार की जायेगी। यदि कोई अपराधी किसी गैंग के रूप में शहर में सक्रिय है तो उनकी हिस्ट्रीशीट तैयार की जाएगी।

एसपी ने आगे कहा की पिछले दिनों कोरोना महामारी के चलते पेरोल पर छोड़े गये आरोपियों की पेरोल बढ़ा दी गई थी। पेरोल के दौरान उनके दोबारा सक्रिय होने की संभावना है।यदि उनकी पड़ताल की जाए यदि उनकी अपराध में संलिप्तता पाई जाती है तो पैरोल निरस्त करने की कार्रवाई की जाएगी। एसपी ने कहा की सभी थाना प्रभारी अपने-अपने क्षेत्रों में चेकिंग प्रभावी ढंग से करें ताकि अपराधों पर अंकुश लगाया जा सकें। एसपी ने सभी थाना प्र भारियों को आदेश दिया कि वह फरारी ईनामी बदमाशो की धरपकड़ करने के लिए अभियान चलायें। एसपी ग्वालियर ने पेट्रोल पंप, बड़े संस्थानों के पार्किंग एरिया एवं सराफा बाजारों में दुकानों के बाहर दूकान संचालकों से बात कर सीसीटीवी कैमरे लगवाने का प्रयास करने के निर्देश दिए। बैठक में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर मध्य पंकज पाण्डेय, शहर पूर्व सुमन गुर्जर, शहर पश्चिम सत्येन्द्र सिंह तोमर के अलावा सभी सीएसपी एवं शहर के थाना प्रभारीगण उपस्थित रहे।




Updated : 2 Jun 2020 1:02 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top