Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > पुलिस ने फुटेज के आधार ठगों की तलाश की शुरू

पुलिस ने फुटेज के आधार ठगों की तलाश की शुरू

पुलिस ने फुटेज के आधार ठगों की तलाश की शुरू
X


ग्वालियर, न.सं.।
शातिर ठग गिरोह ने उपनिरीक्षक के एटीएम से कई बार रकम निकालते रहे और उन्हें पता तक नहीं चला। ठगों ने खाते से डेढ़ लाख रुपए निकालकर दरोगा को चपत लगा दी। चुनाव ड्यूटी से निवृत होने के बाद दरोगा थाने पहुंचे और पुलिस को आपबीती सुनाई। पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर उनकी फुटेज के आधार पर तलाश प्रारंभ कर दी है।

महलगांव में रहने वाले इन्द्रभूषण पुत्र जीएस चतुर्वेदी उम्र 54 वर्ष पुलिस विभाग में उपनिरीक्षक हैं और इस समय भिंड में पदस्थ हैं। उपनिरीक्षक का एटीएम कार्ड उनकी जेब में ही रखा रहा और शातिर ठगों ने उनके खाते से 31 अक्टूबर को एक लाख 48 हजार रुपए दस बार में निकल लिए। इन्द्रभूष्ण ने जब अपना मोबाइल देखा और उसमें एटीएम कार्ड के माध्यम से खात से रकम निकालने का पता चला तो वह चुनाव ड्यूटी में होने के कारण पुलिस थाने नहीं जा सके। इस संबंध में पुरानी छावनी थाना प्रभारी सुधीर कुशवाह ने बताया कि इन्द्रभूषण ने रिपोर्ट में कहा कि उनको पता नहीं चला रकम कब किस खाते से निकली है जब पता चला तो चुनाव ड्यूटी में होने के कारण थाने नहीं आ सका। फरियादी न तो एटीएम कार्ड खोया और न ही उसका क्लोन बनाया गया है बावजूद इसके खाते से रकम निकल गई। पुलिस रकम निकाले जाने के बाद जांच में जुट गई है।

तीन थाना क्षेत्रों से निकली रकम

विश्वविद्यालय थाना क्षेत्र स्थित पंतनगर से दो बार, बहोड़ापुर थाना क्षेत्र स्थित आनंद नगर से ठगों ने एटीएम से दो बार और अंत में पुरानी छावनी थाना क्षेत्र से छह बार रकम निकाली है। ठग एटीएम कार्ड से ही लगातार रकम निकालते रहे और फरियादी को भनक तक नहीं लगी। जबकि मोबाइल पर मैसेज आने पर बैंक में शिकायत पर खाता बंद हो जाता है।

Updated : 12 Oct 2021 11:15 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top