Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 24 घंटे में लूट के आरोपी गिरफ्तार

पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 24 घंटे में लूट के आरोपी गिरफ्तार

पुरानी रंजिश के कारण दिया घटना को अंजाम

पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 24 घंटे में लूट के आरोपी गिरफ्तार
X

ग्वालियर। पुरानी छावनी थाना क्षेत्र में घर में घुसकर महिला पर कट्टा अडाकर लूट करने वाले दो बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। वही योजना बनाने वाले मुख्य आरोपी को अभी तलाशा जा रहा है। पुलिस ने घटना को गंभीरता से लेते हुए अपराध का 24 घंटे में ही खुलासा कर अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया।

मुखबिर की सूचना पर बदमाशों को दबोचा -

पुलिस ने बताया की आरोपियों के मोतीझील गुप्तेश्वर वाईपास रोङ के पास देखे जाने की सूचना मिली थी जिसके बाद पुरानी छावनी थाना प्रभारी ने अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचकर की घेराबंदी कर बदमाशों को धर दबोचा। आरोपियों ने अपना नाम अमित गुर्जर पुत्र विशाल सिह गुर्जर उम्र 20 साल निवासी जेबरा एंव ब्रजेश पुत्र भरत सिह गुर्जर उम्र 21 साल निवासी ग्राम जेबरा बताया है। उन्होंने बताया की मनोज धोबी उर्फ लकी राज ने अपराध की साजिश रची थी। उसी की योजना के अनुसार उन्होंने लूट को अंजाम दिया। पुलिस ने आरोपियों के पास से लूट मे इस्तेमाल की गई मोटर साईकिल स्पलैन्ङर प्रो MP07MX4610 एंव 315 बोर का कट्टा मय जिन्दा कारतूस बरामद किया है। साथ ही कुन्तला राय से लूटी गई सोने की चैन और कान का टाँप्स कीमती 80 हजार रुपए भी बदमाशों से बरामद कर लिए है।

पुरानी रंजिश के चलते की लूट -

दोनों आरोपियों ने लूट की जानकारी देते हुए बताया की घटना की साजिश रचने वाला मुख्य आरोपी राज को कुछ समय पहले फऱियादिया शकुन्तला राय के बेटे अनुराग राय ने अपने कबाड़े के व्यापार में नौकरी पर रखा था। लेकिन कुछ समय बाद चोरी एवं बेईमानी करने पर निकाल दिया था। इसी रंजिश के चलते बदला लेने के इरादे से मनोज धोबी ने उनके साथ मिलकर वारदात को अंजाम दिया। गिरफ्तार बदमाशों के विरूद्ध थाना पुरानी छावनी मे अपराधिक प्रकरण पंजीबद्ध किया जाकर उनसे फरार साथी के संबंध मे पूछताछ की जा रही है।

पुरस्कृत होगी पुलिस टीम -

पुलिस द्वारा 24 घंटे के अंदर लूट का खुलासा करने एवं अपराधियों को गिरफ्तार करने मे सफलता प्राप्त करने के लिए पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन ने पुलिस टीम को 10 हजार रुपये का नकद पुरुस्कार देने की घोषणा की है।

यह घटी थी घटना -

बता दें की कल मोतीझील इलाके मे कुछ हथियारबंद बदमाशोंद्वारा शकुंतला पत्नि मथुरा प्रसाद राय के घर मे घुसकर उसके साथ लूटपाट की घटना का अंजाम दिया था। पुलिस द्वारा बदमाशोंके संबंध मे पूछताछ करने पर पता चला कि उक्त दोनों बदमाश विगत कई दिनों से महिला के बेटे की दुकान पर कबाड़ा बेचने आ रहे थे। घटना वाले दिन जब महिला का बेटा बैंक गया हुआ था तब उक्त दोनो बदमाषों द्वारा घर मे अकेली महिला के सिर पर कट्टा अड़ाकर उसके साथ लूटपाट कर ली। पुलिस तस्दीक मे सीसीटीवी फुटेज देखने पर काली-सफेद रंग की धारी वाली शर्ट, नीले रंग का पेंट और सफेद रंग की टीशर्ट, जींस पहने दो बदमाश घर की ओर आते दिखे थे। दोनों बदमाशों से पुलिस द्वारा जिलें मे हुई अन्य लूट की घटनाओं के संबंध मे भी पूछताछ की जा रही है।




Updated : 2020-06-27T11:42:48+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top