Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > भोपाल जाने पार्सल कक्ष में रखा 300 किलो मावा पकड़ा, नमूने लिए

भोपाल जाने पार्सल कक्ष में रखा 300 किलो मावा पकड़ा, नमूने लिए

खाद्य विभाग ने शहर कई जगह मारे छापे, शटर बंद कर भागे कारोबारी

भोपाल जाने पार्सल कक्ष में रखा 300 किलो मावा पकड़ा, नमूने लिए

ग्वालियर, न.सं.। रेलवे स्टेशन पर ग्वालियर से भोपाल जाने के लिए रखा 300 किलो मावा पकड़ लिया गया। शनिवार की दोपहर खाद्य एवं सुरक्षा टीम को मावा की खेप की सूचना मिली थी जिसकी सर्कुलेटिंग एरिया में स्टेशन पर चढऩे से पहले सैंपलिंग होना थी। खाद्य अधिकारी जब नमूने लेने पहुंचे तो मावा पार्सल रूम में पहुंच चुका था। अधिकारियों को मौके पर 500 किमो पनीर भी मिला। पूछताछ में अधिकारियों को पता चला कि पनीर और मावा मुरैना से आया है। यह मावा और पनीर की खेप मुरैना निवासी हरेन्द्र कंषाना की है। जिसे ट्रेन से भोपाल भेजा जा रहा था। उधर खाद्य विभाग की टीम ने शनिवार की शाम तक शहर की विभिन्न मिठाई व मावा की दुकानों पर जाकर कार्रवाई की।

ज्ञात रहे कि ट्रेनों से मावा सप्लाई का कारोबार जोरों पर चल रहा है। इसकी सूचना रेलवे प्रशासन की ओर से न तो खाद्य विभाग को दी जाती है न ही खुद सैंपलिंग कराई जाती। जीएसटी लागू होने के बाद 50 हजार रुपए से ज्यादा के माल की सूचना भी देना रेलवे के लिए अनिवार्य है, लेकिन यह भी पालन नहीं किया जा रहा है। शनिवार को इसी का उदाहरण सामने आया कि पूरे प्रदेश में मिलावट का कारोबार जोरों पर चल रहा है और रेलवे द्वारा कोई सूचना खाद्य विभाग को नहीं दी जा रही है।

शहर की इन दुकानों से भी लिए नमूने

खाद्य विभाग की टीम ने शिंदे की छावनी स्थित शान शौकत से रसगुल्ले, बालमुकुंद मिष्ठान भंडर बहोड़ापुर से बूंदी के लड्डू, अग्रवाल मिष्ठान भंडार कम्पू से मावा कतली, गिर्राज मिष्ठान भंडार कम्पू से बेसन के लड्डू के नमूने लिए। कार्रवाई के दौरान जब मिठाई कारोबारियों को छापे की सूचना मिली, तो कई कारोबारी दुकान बंद कर मौके से भाग निकले। कार्रवाई अभिहित अधिकारी दीपशिखा भगम के निर्देश पर की गई। कार्रवाई के दौरान खाद्य सुरक्षा अधिकारी रवि शिवहरे, लाकेन्द्र सिंह, निरुपमा शर्मा, लख्न लाल,आदि शामिल रहे।


Updated : 2020-08-02T06:31:13+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top