Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > रेत माफिया के खिलाफ पुलिस ने चलाया अभियान, 10 ट्रैक्टर-ट्राली पकड़े

रेत माफिया के खिलाफ पुलिस ने चलाया अभियान, 10 ट्रैक्टर-ट्राली पकड़े

डबरा और बिलौआ थाना क्षेत्र में हुई एक साथ कार्रवाई

रेत माफिया के खिलाफ पुलिस ने चलाया अभियान, 10 ट्रैक्टर-ट्राली पकड़े
X

ग्वालियर, न.सं.। नवागत पुलिस अधीक्षक अमित सांघी ने पद संभालते ही रेत माफिया के खिलाफ कड़े कदम उठाना शुरू कर दिए हैं। रेत से भरे दस वाहनों को चैकिंग के दौरान पकड़कर उनके खिलाफ कार्रवाई की गई। इस कार्रवाई से रेत माफिया में हड़कम्प मच गया है।



अभी हाल ही में रेत माफिया के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए भोपाल से निर्देश मिले थे। ग्वालियर जिले में रेत माफिया की लगातार शिकायतें मिल रही थीं। मंगलवार को अमित सांघी ने देहात एएसपी रायसिंह नरवरिया को रेत माफिया के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए निर्देश दिए। अधिकारियों के निर्देश मिलते ही डबरा और बिलौआ थाना पुलिस चैकिंग प्वाइंट लगाकर तैनात हो गई। हर रोज की तरह रेत से भरे ट्रैक्टर-ट्राली जैसे ही चैकिंग प्वाइंटों से गुजरे पुलिस ने उन्हें पकडऩा शुरू कर दिया। माफिया और ट्रैक्टर चालक हैरान थे कि जिस पुलिस के सामने वह एन्ट्री देकर निकल जाते थे वहीं पुलिस सख्ती से गाडिय़ों को पकड़कर थाने ले जा रही है। रेत चोर और माफिया को जैसे ही ताबड़तोड़ कार्रवाई का पता चला उनमें हड़कम्प मच गया। सूत्रों की मानें तो कई ट्रैक्टर-ट्राली वाले शार्टकट रास्ते से चोरी-छिपे निकलने का प्रयास करने लगे लेकिन पुलिस के पहरे के कारण उन्हें सफलता नहीं मिल सकी। पुलिस ने पकड़े गए चालकों के खिलाफ डबरा और बिलौआ में धारा 379, 4/2 खनिज अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है।


इन पर हुई कार्रवाई

* सत्येन्द्र पुत्र तेजसिंह बघेल निवासी गोहिंदा भितरवार, टै्रक्टर क्रमांक एमपी 07 एबी 0693।

* मुकेश पुत्र नवाबसिंह बघेल गोहिंदा भितरवार, एमपी 31 एए 9786

* अवधेश पुत्र शमशेर सिंह बघेल निवासी गोहिंदा, एमपी 07 एबी 6633

* गिर्राज पुत्र कमलसिंह राणा निवासी चुरली डबरा, एमपी 07 एए 0932 के अलावा तीन आयशर, एक स्वराज और एक पावर ट्रैक ट्रैक्टर बिना नम्बर के पकड़े।

रेत ठेकेदार ने कहा, पुलिस कर रही रेत का कारोबार

रेत ठेकेदार आशुतोष महेश्वरी का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वह पिछोरर थाना प्रभारी समाधिया पर खुलेआम आरोप लगा रहे हैं कि वह पुलिस का काम छोड़कर रेत का धंधा कर रहे हैं। पिछोर में पुलिस की गाडिय़ां रेत से भरी ट्रैक्टर-ट्राली के आगे-पीछे चलती हैं और रुपए लेकर उनको शहर में भेजा जाता है। ठेकेदार ने पुलिस पर कर्मचारियों को भगाने का आरोप लगाते कहा है कि पुलिस रखवाली करने के लिए कर्मचारियों को खदान पर रुकने ही नहीं दे रही। जबकि स्वयं खुलेआम रेत का अवैध धंधा कर रही है।

इनका कहना है

रेत माफिया के खिलाफ डबरा और बिलौआ में प्रकरण पंजीबद्ध किए गए हैं। आने वाले दिनों में और कार्रवाई को गति दी जाएगी। अवैध रेत खनन की शिकायतों के बाद पुलिस की कार्रवाई जारी रहेगी।

अमित सांघी, पुलिस अधीक्षक

Updated : 30 July 2020 11:32 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top