Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > सिपाही के पेट में मिले सल्फास के कण

सिपाही के पेट में मिले सल्फास के कण

सिपाही के पेट में मिले सल्फास के कण
X

ग्वालियर, न.सं.। डीएसबी शाखा में पदस्थ सिपाही जगदीश सिंह भदौरिया के शव का पुलिस ने रविवार सुबह डाक्टरी परीक्षण कराया। शव विच्छेदन के दौरान मृतक के पेट में सल्फास के कण मौजूद होने की पुष्टि हुई है। इससे साफ है कि जगदीश ने सल्फास खाकर आत्महत्या की है।

उल्लेखनीय है कि गुमशुदा सिपाही का शव शनिवार को कटारे फार्म हाउस की झाडिय़ों में मिलने के बाद स्वजनों ने हत्या की आशंका जताई थी। जिन झाडिय़ों में पुलिस को सिपाही का शव मिला था, उससे कुछ ही दूरी पर मृतक का मोबाइल भी मिल गया है। पर्स घर में ही था। शुरुआती जांच में पुलिस को यह भी पता चला है कि मृतक पुत्र की शादी को लेकर काफी समय से तनाव में था। डेढ़ माह पहले उसकी मां का भी निधन हुआ था। नारायण विहार कालोनी निवासी जगदीश सिंह भदौरिया ने सेना रिटायर्ड होने के बाद पुलिस में भर्ती हुआ था। वर्तमान में वह डीएसबी में पदस्थ था। गुरुवार सुबह वह ड्यूटी जाने घर से निकला था, उसके बाद घर नहीं लौटा। स्वजन ने गुरुवार रात को जगदीश के संदिग्ध परिस्थतियों में लापता होने की गुमशुदगी गोला का मंदिर थाने में दर्ज कराइ थी।

तनाव में था सिपाही

शुरुआती जांच में पता चला है कि जगदीश का परिवार ग्रामीण परिवेश से जुड़ा है। बेटे के अतंरजातीय विवाह करने की इच्छा जताने से वह तनाव में था। इससे मुक्त होने के लिए उसका इलाज भी चल रहा था। इसी बीच डेढ़ माह पहले जगदीश की मां का निधन भी हो गया था। जगदीश का मां से विशेष लगाव था। हालांकि बेटा परिवार की इच्छा के अनुसार शादी करने के लिए राजी हो गया था उसका रिश्ता भी तय हो गया था। आशंका है कि इसी तनाव में सिपाही ने आत्महत्या की है। पुलिस अन्य एंगलों पर भी जांच कर रही है।

Updated : 12 Oct 2021 11:15 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top