Latest News
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > ग्वालियर में ब्लैक फंगस का पहला मामला आया सामने, पुलिस कर्मी की मौत

ग्वालियर में ब्लैक फंगस का पहला मामला आया सामने, पुलिस कर्मी की मौत

ग्वालियर में ब्लैक फंगस का पहला मामला आया सामने, पुलिस कर्मी की मौत
X

ग्वालियर। कोरोना महामारी के बाद ब्लैक फंगस ( म्यूकोरमाइकोसिस) गंभीर चिंता बनती जा रही है। ग्वालियर में इस बीमारी से पहली मौत का मामला सामने आया है। कंपू थाने में पदस्थ एक हवलदार की ब्लैक फंगस से मौत हो गई।कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने के बाद से हवलदार का एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था, जहां उपचार के दौरान आज मौत हो गई।

जानकारी के अनुसार कंपू थाने में पदस्थ हवलदार रामकुमार कुछ दिन पहले कोरोना संक्रमित हो गए थे। जिसके बाद उन्हें एक निजी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती किया गया था। बताया जा रहा है की इसी दौरान उनमें ब्लैक फंगस के लक्षण उभर आए, जिससे उनकी मौत हो गई। हालांकि, ये खबर अभी सोशल मीडिया पर ही वायरल हो रही है। इस संबंध में अस्पताल प्रबंधन और जिला प्रशासन की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

ब्लैक फंगस क्या है?

यह एक खतरनाक फंगल इंफेक्शन है, जो आमतौर पर डायबिटीज के रोगियों में पाया जाता है। जिन लोगों का शुगर कंट्रोल में नहीं है और वह कोरोना से संक्रमित हो जाएं, तो यह इंफेक्शन होने का खतरा काफी बढ़ जाता है। इसके लक्षणों में सिर दर्द, आंखो के नीचे दर्द होना, बुखार आदि शामिल है। कुछ मामलों में आंखों से धुंधला दिखाई देना और नाक व साइनस में सिकुड़न महसूस होने जैसा लक्षण भी शामिल है।

Updated : 2021-10-12T16:12:35+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top