Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > ग्वालियर में सात दिन में 400 स्थाई वारंटी, 47 कट्टे, 8753 लीटर अवैध शराब पकड़ी

ग्वालियर में सात दिन में 400 स्थाई वारंटी, 47 कट्टे, 8753 लीटर अवैध शराब पकड़ी

हत्या व हत्या के प्रयास के आरोपियों को पकडऩेे में मिली सफलता

ग्वालियर में सात दिन में 400 स्थाई वारंटी, 47 कट्टे, 8753 लीटर अवैध शराब पकड़ी
X

ग्वालियर। पुलिस प्रशासन ने लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण और निष्पक्ष कराने के लिए आसामाजिक तत्वों को हिदायत दे दी है कि वह अवैध धंधों को छोडक़र भाईचारे का प्रदर्शन करें वरना उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। आचार संहिता लागू होने के बाद पुलिस ने चार सौ से ज्यादा स्थाई वारंटी और आठ हजार से ज्यादा अवैध शराब के साथ दो सौ लोगों को पकड़ा है। पुलिस लगातार अवैध धंधा करने वालों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रही है तो वहीं जिनके अपराधिक रिकार्ड है उनकी सूची भी बनाई जा रही है।

नवागत पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह और उनकी टीम ने 7 मई को होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए अभी से ही कमर कस ली है। आदतन बदमाश और गुंडों का रिकार्ड खंगाला जा रहा है। 16 मार्च से आचार संहिता लागू होने के बाद पुलिस सडक़ों पर उतर आई है। पुलिस 47 बदमाशों को अभी तक अवैध कट्टों के साथ गिरफ्तार कर चुकी है तो वहीं लम्बे समय से फरार चल रहे 460 स्थाई वारंटियों के घर दबिश देकर उनसे तामिल कराया जा चुका है। सबसे ज्यादा अवैध शराब का धंधा करने वालों पर पुलिस का ध्यान है। सात दिवस के दौरान दो सौ लोगों के कब्जे से 8 हजार 753 लीटर अवैध शराब पकड़ी जा चुकी है जिसकी कीमत लाखों रुपए में हैं। गांजा व स्मैक बेचने वालों पर भी नजर रखी जा रही है, शहर में बड़े पैमान पर उत्तरप्रदेश और राजस्थान से नशे का सामान खपाया जाता है। पड़ाव पुलिस ने गांजा तस्करों के खिलाफ कार्रवाई की है। इसके अलावा हत्या और हत्या के प्रयास में लम्बे से फरार चले आरोपियों को भी पुलिस ने पकडक़र सलाखों के पीछे पहुंचाया है। जिसमें आरोन, भितरवार हस्तिनापुर और डबरा थाना क्षेत्र के हत्या के मामले हैं। सामाजिक सौहार्द बिगाडऩे वालों की सूची थाना स्तर पर बनाई जा रही है, पुलिस उनके घरों पर जाकर यह पता लगा रही है कि वह इन दिनों क्या कर रहे हैं।

संवेदनशील क्षेत्र चिन्हित, अतिरिक्त बल होगा तैनात

एसपी धर्मवीर सिंह का कहना है कि शहर और देहात के संवेदनशील मतदान केन्द्रों को चिन्हित कर लिया गया है। ऐसे मतदान केन्द्रों पर अतिरिक्त बल तैनात किया जाएगा। इसके अलावा सीआईएसएफ बल भी सुरक्षा का जिम्मा संभालेंगे।

अंतर जिला व अंतर थाना चेक पोस्ट बनाए

लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत जिले में अंतर जिला और अंतर थाना चेक पोस्ट बनाए गए हैं। जहां पर चौबीस घंटे पुलिस कर्मी मौजूद डयूटी पर तैनात हैं। निरावली पुरानी छावनी लक्ष्मणगढ़ महाराजपुरा, विक्की फैक्ट्री झांसी रोड और नयागांव पनिहार में यह चेक पोस्ट बनाए गए हैं। जैसे जैसे चुनाव की तारीख नजदीक आती जाएगी यहां पर दूसरे राज्यों से आने वाले वाहनों की चैकिंग सख्त हो जाएगी। चार पहिया वाहन बिना चैकिंग के शहर की सीमा में प्रवेश नहीं कर सकेेंगे।

46 जिलाबदर पर कार्रवाई

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गजेन्द्र वर्धमान ने बताया कि सात दिन के भीतर 46 जिलाबदर बदमाशों की सूची बनाकर जिलाधीश के समा प्रस्तुत कर दी गई है। 46 बदमाशों का अपराधिक रिकार्ड था। बदमाशों को शहर की सीमा से दूसरे जिले में चुनाव से पहले भेजा जाएगा।

इनका कहना है

हम चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने के लिए किसी भी कीमत पर कोई कमी नहीे छोड़ेंगे। बदमाशों को कतई नहीं बख्शा जाएगी। अवैध कारोबार करने वाले चुनाव से पहले सलाखों के पीछे होंगे। चुनाव कराने के लिए बाहर से कंपनियां भी आएंगी।

धर्मवीर सिंह

पुलिस अधीक्षक

Updated : 24 March 2024 12:30 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top