Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > रिश्ता तय कराने की आड़ में करते थे ठगी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

रिश्ता तय कराने की आड़ में करते थे ठगी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

20 मोबाइल व 10 सिमें बरामद

रिश्ता तय कराने की आड़ में करते थे ठगी, पुलिस ने किया गिरफ्तार
X

ग्वालियर। शहर में आज पुलिस ने मेट्रीमोनियल साइट के जरिये धोखाधड़ी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। ये गिरोह फर्जी वेबसाइट के माध्यम से विवाह के इच्छुक लोगों को अपने जाल में फंसा रिश्ते दिखाने के नाम पर ठगी करता था। पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

दरअसल, बीते दिनों एक महिला (रानी, बदला हुआ नाम) ने एसपी को आवेदन देकर मेट्रोमोनियल वेबसाइट द्वारा ठगी किए जाने की शिकायत की थी। महिला ने बताया की शादी के लिए लड़का दिखाने के नाम पर बड़ी राशि लेकर धोखाधड़ी की गई है। बैंक एकाउंट में ऑनलाइन पैसा जमा करने के बाद वेबसाइट कंपनी द्वारा नाही कोई रिस्पॉन्स दिया जा रहा है, नाही कोई रिश्ता बताया गया।

कई सिम और मोबाइल बरामद -


महिला की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए एसपी अमित सांघी ने क्राइम ब्रांच एडिशनल एसपी सत्येन्द्र सिंह तोमर को त्वरित कार्यवाही करने के निर्देश दिए। जिसके बाद उप पुलिस अधीक्षक अपराध रत्‍नेश सिंह तोमर व विजय सिंह भदौरिया के नेतृत्‍व में कार्य करते हुए थाना प्रभारी क्राइम ब्रांच पप्पू यादव ने जांच शुरू की। जिसमें पता चला की वेबसाइट इंदौर से एक गिरोह दवरा चलाई जा रही है। क्राइम ब्रांच ने कार्यवाही करते हुए गिरोह को संचालित करने वाली महिला व अपराध में शामिल वेबसाइट डेवलप करने वाले बदमाश को गिरफ्तार कर लिया। उनके कब्‍जे से 20 मोबाइल व 10 सिमें बरामद की।

पूछताछ जारी -

पुलिस ने बताया की अपराधियों ने पूछताछ में बताया की वह snehbandhan.com नाम से मेट्रीमोनियल वेबसाइट चलाते थे। विवाह के इच्छुक लोगों को अलग -अलग फोन से बात कर अच्‍छा रिश्ता दिलाने के नाम पर बैंक अकाउन्‍ट मे पैसा जमा कराते थे। आरोपियों के खातों में लाखों रूपए जमा होने की जानकारी भी सामने आई है। पुलिस ने बताया की अभी और पूछताछ की जा रही है।

Updated : 2021-10-12T16:16:56+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top