Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > ट्रेन में चढऩे के लिए जोखिम में नहीं डालनी पड़ेगी जान, बढ़ेगी प्लेटफॉर्म की लंबाई

ट्रेन में चढऩे के लिए जोखिम में नहीं डालनी पड़ेगी जान, बढ़ेगी प्लेटफॉर्म की लंबाई

डीआरएम ने किया निरीक्षण

ट्रेन में चढऩे के लिए जोखिम में नहीं डालनी पड़ेगी जान, बढ़ेगी प्लेटफॉर्म की लंबाई
X

ग्वालियर, न.सं.। ट्रेन में चढऩे के लिए यात्रियों को अपनी जान जोखिम में नहीं डालनी पड़ेगी। रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म-दो व तीन पर अब यात्रियों को ट्रेन पकडऩे में परेशानी नहीं होगी, क्योंकि प्लेटफॉर्म की लंबाई बढ़ाई जाएगी। अभी प्लेटफॉर्म की लंबाई कम होने की वजह से 18 से अधिक कोच वाली ट्रेनों के दो से तीन कोच प्लेटफॉर्म से बाहर ही रह जाते हैं। इस वजह से यात्रियों को कोच में चढऩे में परेशानी का सामना करना पड़ता है।

प्लेटफॉर्म-2 व तीन की लंबाई 800 मीटर से अधिक है। प्लेटफॉर्म की वर्तमान में जो लंबाई है, उसके हिसाब से 20-21 कोच वाली ट्रेनें ही प्लेटफॉर्म पर आ पाती हैं। इससे अधिक कोच अगर ट्रेन में होते हैं तो ट्रेनों के कुछ कोच प्लेटफॉर्म से बाहर ही रहते हैं। इन कोचों के बाहर होने की वजह से यात्रियों को कोच में चढऩे में परेशानी का सामना करना पड़ता है। रेलवे प्लेटफॉर्म की लंबाई बढ़ाने की तैयारी कई दिनों से कर रहा था। रेलवे अधिकारियों के मुताबिक लंबाई बढ़ाने का प्रस्ताव मंजूर हो चुका है। सोमवार को मंडल रेल प्रबंधक संदीप माथुर ने सभी प्लेटफार्मों का निरीक्षण किया। साथ ही प्लेटफार्मों की लंबाई बढ़ाने को लेकर स्थानीय अधिकारियों से चर्चा की। वहीं श्री माथुर ने शनिचरा स्टेशन का भी निरीक्षण कर बानामौर से आने वाली स्लीपर फैक्ट्री की साइड का भी निरीक्षण किया।

Updated : 13 April 2024 1:00 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top