Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > ग्वालियर में मुख्यमंत्री ने कहा - पाकिस्तान की सर्जिकल स्ट्राइक में ग्वालियर की धरती से उड़े थे विमान

ग्वालियर में मुख्यमंत्री ने कहा - पाकिस्तान की सर्जिकल स्ट्राइक में ग्वालियर की धरती से उड़े थे विमान

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव एवं सिंधिया ने जनसभा को संबोधित किया

ग्वालियर में मुख्यमंत्री ने कहा - पाकिस्तान की सर्जिकल स्ट्राइक में ग्वालियर की धरती से उड़े थे विमान
X

ग्वालियर। ग्वालियर-चंबल की धरती वीर-सपूतों की धरती है। यहां के नौजवान सेना में भर्ती होकर देश की, भारत माता की रक्षा करते हैं। ग्वालियर हमेशा से देश के केंद्र में रहा है। जब पाकिस्तान ने एक हरकत की थी। भारतीय सैनिकों को ललकारा था तो उसे सबब सिखाने के लिए हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सर्जिकल स्ट्राइक की थी। इसके लिए जो विमान पाकिस्तान भेजे गए थे वे ग्वालियर की धरती से ही उड़े थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान को एक नहीं बल्कि कई बार सबब सिखाया है और अब यदि कोई पटाखा भी फूटता है तो वे आकर कहते हैं कि हमने नहीं फोड़ा है।

यह बात मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने सोमवार को अग्रसेन चौराहे पर भाजपा प्रत्याशी भारत सिंह कुशवाह की नामांकन जनसभा को संबोधित करते हुए कही। उसके उपरांत मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव, केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, पार्टी के वरिष्ठ नेता व प्रदेश के पूर्व गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा, सांसद विवेक शेजवलकर के साथ कलेक्टेट पहुंचकर पार्टी प्रत्याशी भारत सिंह कुशवाह का नामांकन दाखिल करवाया।

सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री डॉ यादव ने कहा कि इस बार का लोकसभा चुनाव रामविरोधी और राम के पक्षधरों के बीच का चुनाव है। कांग्रेस ने हमेशा से श्रीराम मंदिर को राजनीति करने का जरिया बनाया और हिन्दू-मुसलमानों को लड़ाकर केवल वोट बैंक की राजनीति की है। कांग्रेस में भी सबसे बड़े रामद्रोही दिग्विजय सिंह हैं, जो हर जगह रंग बदलकर बात करते हैं। कांग्रेस ने जब-जब सिंधिया परिवार के स्वाभिमान को चोंट पहुंचाई, तब-तब सिंधिया परिवार ने उन्हें धूल चटाई है। स्व. राजमाता विजयाराजे सिंधिया ने भाजपा को स्थापित करने में अपना योगदान दिया।

ग्वालियर के विकास में कोई कमी नहीं छोड़ी: सिंधिया

जनसभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि ग्वालियर के भविष्य को बुलंद करना है तो एक बार फिर ग्वालियर संसदीय क्षेत्र में कमल खिले, जिससे ग्वालियर के विकास का मार्ग प्रशस्त हो। पिछले 5 वर्षों में ग्वालियर के विकास की गति में काफी तेजी आई है, क्योंकि देश और प्रदेश में डबल इंजन की सरकार थी। विकास का एक नया कालखंड शुरू हुआ है। ग्वालियर का नाम और सम्मान बढ़े यह केवल मप्र के पटल पर नहीं राष्ट्र के पटल पर पहुंचे।

इस बार डले 400 की माला: पवैया

भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं महाराष्ट्र के सहप्रभारी जयभान सिंह पवैया ने कहा कि इन चुनावों में हम सब कह रहे हैं और साथ में जनता भी कह रही है इस बार 400 पार। 4 जून को मतगणना के दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गले में 400 फूलों की जो माला होगी उसमें एक फूल ग्वालियर का भी रहे।

भाजपा प्रत्याशी भारत सिंह कुषवाह ने कहा कि जिस तरह से पिछले वर्षों में डबल इंजन सरकार के कारण ग्वालियर में विकास की धारा बही है और ग्वालियर क्षेत्र का चहुमुखी विकास हुआ है। उस विकास की गति को तीव्र गति देने के लिए ग्वालियर में फिर एक बार कमल खिले। यह राष्ट्रवाद का चुनाव है, देष के प्रधानमंत्री का चुनाव है।

सैकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने ली भाजपा की सदस्यता

ग्वालियर के अग्रसेन चौराहे पर हुई नामांकन आमसभा में सैकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव व वरिष्ठ नेताओं ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलवाई एवं अंगवस्त्र पहनाकर उनका स्वागत किया। सदस्यता लेने वालों में पार्षद सुनीता अरूण कुशवाह, पूर्व पार्षद मुन्नेष जादौन, राजेन्द्र सिंह राजे जाटव, दिनेश बरैया, डोरेस जाटव, चंदन चौरसिया, रिंकू शाकय सहित सैकड़ों कार्यकर्ता शामिल थे।

Updated : 15 April 2024 11:45 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top