Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > ग्वालियर में छात्रों को फिजिकल ट्रेनर मनोज ने था उकसाया, 5 हजार का ईनाम घोषित

ग्वालियर में छात्रों को फिजिकल ट्रेनर मनोज ने था उकसाया, 5 हजार का ईनाम घोषित

ग्वालियर में छात्रों को फिजिकल ट्रेनर मनोज ने था उकसाया, 5 हजार का ईनाम घोषित
X

ग्वालियर, न.सं.। महादेव फिजीकल अकादमी चलाने वाले सेवानिवृत्त फौजी पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अमित सांघी ने पांच हजार रुपए का इनाम घोषित करने के निर्देश जारी किए हैं। शहर में संचालित फिजीकल अकादमी चलाने वालों के पुलिस मोबाइलों को खंगाल रही है। यह भी संचालक पुलिस के टारगेट पर हैं कुछ तो घर से फरार है।

गुरुवार को सेना अग्निपथ भर्ती योजना का विरोध करते हुए उपद्रवी छात्रों ने ग्वालियर व बिरला नगर रेलवे स्टेशन से लेकर गोला का मंदिर चौराहा पर जमकर बवाल करते हुए तोडफोड़, आगजनी, पथराव कर दहशत फैला दी थी। उपद्रवी छात्रों को उकसाने में सबसे अहम भूमिका सेना की भर्ती के लिए युवकों को फिजीकल प्रशिक्षण देने वाले अकादमी संचालकों की सामने आई है। एसएसपी अमित सांघी ने एक ऐसे ही महादेव फिजीकल अकादमी चलाने वाले मनोज परमार निवासी मयूर मार्केट पर पांच हजार रुपए का ईनाम घोषित किया है। मनोज परमार सेवानिवृत्त फौजी है और गोला का मंदिर थाना क्षेत्र में फिजीकल अकादमी चलाता था। मनोज का गोला का मंदिर चौराहा पर अपनी अकादमी में प्रशिक्षण के लिए आने वाले छात्रों को उपद्रव के लिए उकसाने का वीडियो वायरल हुंंआ है। मनोज विरोध प्रदशर्न स्थल पर स्वयं वीडियो बनाते हुए दिखाई दे रहा है। मनोज को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था और उससे पूछताछ की जा रही थी। सीएसपी ऋषिकेश मीणा का कहना है कि मनोज को पकडक़र उससे पूछताछ की जा रही थी जैसे ही उसे पता चला कि उसकी उपद्रव कराने में सच्चाई का पुलिस को पता चल गया वह भाग गया है। अब पुलिस ने फिजीकल अकादमी चलाने वाले संचालकों को टारगेट पर ले लिया है। पुलिसके निशाने पर दस से ज्यादा संचालक है जो उपद्रव कराने के लिए छात्रों को उकसा रहे थे। कुछ फिजीकल प्रशिक्षण देने वाले संचालक अपने घरों से फरार हो गए हैं।

कोच भी चकमा देकर निकले

शहर में संचालित फिजीकल अकादमी चलाने वालों ने अपने यहां पर कोच को भी पगार पर रख लिया था। दंगे के बाद कोच भी भूमिगत हो गए हैं। कुछ कोच का तो अपराधिक रिकार्ड है जो शहर में चोरी छिपे प्रशिक्षण दे रहे थे। पुलिस सूची लेकर अब उनके पते ठिकानों पर दबिश दे रही है।

Updated : 19 Jun 2022 6:53 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top