Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > फूलबाग चौपाटी बनेगी "स्ट्रीट फूड हब", स्मार्ट सिटी 60 दिन चैलेंज के तहत करेगी पूरा

फूलबाग चौपाटी बनेगी "स्ट्रीट फूड हब", स्मार्ट सिटी 60 दिन चैलेंज के तहत करेगी पूरा

ग्वालियर इस परियोजना को पूर्ण

फूलबाग चौपाटी बनेगी स्ट्रीट फूड हब, स्मार्ट सिटी 60 दिन चैलेंज के तहत करेगी पूरा
X

ग्वालियर। शहर के फूलबाग क्षेत्र में स्थित चौपाटी को 60 दिन में बेहतर क्लीन स्ट्रीट फूड हब बनाने का जिम्मा स्मार्ट सिटी ने उठाया है। स्मार्ट सिटी मिशन के तहत इस परियोजना में चौपाटी के बुनियादी ढांचे के उन्नयन के साथ स्वच्छ वातावरण और बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी।

स्मार्ट सिटी सीईओ जयति सिंह नें जानकारी देते हुये बताया कि स्मार्ट सिटी द्वारा 60 दिन के चैलेंज के तहत इस परियोजना को पूर्ण किया जायेगा। आगामी 60 दिनों मे फूलबाग स्थित स्ट्रीट फूड के रुप में चौपाटी के नाम से मशहूर स्थान को आकर्षक एवं बेहतर बनाया जायेगा, साथ ही यहाँ स्वच्छता के साथ-साथ आधुनिक औऱ बेहतर सुविधाओ को विकसित किया जायेगा ताकि यह स्थान क्लीन फूड हब के रुप में अपनी पहचान बना सके। जिसका सीधा फायदा शहरवासियों को मिलेगा।

स्वच्छता का रखा जायेगा ध्यान -



उन्होंने बताया कि इस स्ट्रीट फूड हब में आने वाले लोगो को कई तरह की सुविधाएं मिलेगी। जिसमे शेफ और दुकान के कर्मचारी साफ और धुले हुए कपड़ों में नजर आएंगे। वे बगैर दस्ताने पहने खाना पकाना और परोसना नहीं कर सकेंगे। दुकानों पर ग्राहकों और कर्मचारियों के लिए हैंड वॉश सुविधा भी रहेगी और पीने के लिए भी स्वच्छ पानी उपलब्ध होगा। श्रीमती सिंह नें बताया कि वातावरण को स्वच्छ और आकर्षक बनाने के लिये हरियाली और बच्चो के खेलने के लिये भी पर्याप्त प्रबंध किया जायेगा।

जल्द निविदा होंगी आमंत्रित

सीईओ जयति सिंह नें बताया कि इस परियोजना से संबंधित रिपोर्ट तैयार की जा चुकी है और जल्द ही इसकी निविदाये आमंत्रित की जायेगी। निविदायों में कार्य समय सीमा में पूर्ण कराने के लिये मुख्य फोकस किया जायेगा ताकि ग्वालियर स्मार्ट सिटी इस परियोजना को 60 दिन के भीतर साकार कर सके।

Updated : 13 April 2024 12:59 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top