Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > पूर्व मंत्री पवैया सीबीआई की विशेष अदालत में आज होंगे पेश

पूर्व मंत्री पवैया सीबीआई की विशेष अदालत में आज होंगे पेश

पूर्व मंत्री पवैया सीबीआई की विशेष अदालत में आज होंगे पेश
X

  • पवैया सीबीआई की विशेष अदालत में होंगे पेश
  • बाबरी विध्वंस में है आरोपी

ग्वालियर। भाजपा नेता एवं पूर्व मंत्री जयभान सिंह पवैया बाबरी विध्वंश मामले में आज सीबीआई की विशेष अदलात में अपना बयान दर्ज करवाएंगे। इसके लिए वह कल ही सड़क मार्ग से लखनऊ के लिए रवाना हो गए थे। लखनऊ में सीबीआई की विशेष अदालत में आज 12 जून को पवैया की पेशी है। लखनऊ जाने से पूर्व पवैया ने कहा कि राम काज में मुझे सजा हो जाए, मेरे प्राण भी चले जाएं तो मुझे दुःख नहीं होगा।

बाबरी विध्वंस में है आरोपी -

बता दें की अयोध्या में 6 दिसंबर 1992 को हुए बाबरी विध्वंस मामले में देश के कई शीर्ष राजनेताओं, धर्मगुरुओं और संतों को मुख्य आरोपी बनाया गया है। इस मामले में पवैया सहित पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण अडवाणी, पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती, डॉ मुरली मनोहर जोशी, महंत नृत्यगोपालदास आदि मुख्य आरोपी है। लंबे समय से चल रहे इस प्रकरण में जल्दी फैसला किये जाने के लिए सुप्रीम कोर्ट ने हिदायत दी है। जिसके बाद से इस माह सभी के अंतिम बयान दर्ज किये जाने हैं।

शेष जीवन राष्ट्र हित में काम आये -

लखनऊ जाने से पूर्व पवैया को उनके समर्थकों एवं रामभक्तों ने उन्हें शुभकामनाएं दी। इस मौके पर पवैया ने कहा कि वे विशेष अदालत में प्रस्तुत होने जा रहे हैं। उन्हें गर्व है कि आजादी से भी बड़े राष्ट्रीय आंदोलन का वे हिस्सा बने और 800 वर्षों से भारत की धरती पर खड़े विदेशी आक्रमणकारियों के कलंक को धोने में उन्होंने अपनी भूमिका निभाई ।उन्होंने कहा कि सच और झूठ का फैसला अदालत करेगी मैं तो सिर्फ इतना जानता हूँ कि मेरा शेष जीवन राम जी और राष्ट्र के काम आता है तो वे स्वयं को धन्य समझेंगे।



Updated : 2020-06-14T07:00:01+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top